ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अखिलेश के हस्ताक्षर नहीं करने का योगी सरकार ने किया बचाव
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 4:16:11 PM
अखिलेश के हस्ताक्षर नहीं करने का योगी सरकार ने किया बचाव

लखनऊ, (हि.स.)। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के निलंबन की पत्रावली पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जगह उनकी प्रमुख सचिव अनीता सिंह द्वारा किये गए हस्ताक्षर को सही ठहराया है।
अमिताभ ने इसे केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) की लखनऊ बेंच में चुनौती दी थी, जहां राज्य सरकार की ओर विनय शंकर पाण्डेय, उप सचिव, गृह विभाग द्वारा आज दायर हलफनामे में कहा गया है कि मुख्यमंत्री प्रत्येक पत्रावली पर स्वयं हस्ताक्षर नहीं कर सकते। 
विभिन्न सचिवालय नियमों का हवाला देते हुए राज्य सरकार ने कहा है कि पत्रावली पर प्रमुख सचिव के हस्ताक्षर हैं या स्वयं मुख्यमंत्री के, इससे कोई अंतर नहीं पड़ता है। यह मुख्यमंत्री का विवेकाधिकार है और इसमें कोर्ट की दखल नहीं हो सकती है। याचिका में अमिताभ ने मुख्यमंत्री की जगह प्रमुख सचिव द्वारा दिए गए अनुमोदन को पूरी तरह अवैध बताते हुए चुनौती दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS