ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पश्चिमी उ.प्र. में लाखों ट्रकों के पहिए थमे, मची अफरा-तफरी
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 4:06:47 PM
पश्चिमी उ.प्र. में लाखों ट्रकों के पहिए थमे, मची अफरा-तफरी

मेरठ, (हि.स.)। जीएसटी और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में देशभर में ट्रांसपोर्टरों की दो दिवसीय हड़ताल से बाजारों में हाहाकार मच गया है। सोमवार की सुबह आठ बजे से पश्चिमी उ.प्र. समेत पूरे देश में ट्रकों के पहिए थम गए। इससे बाजारों में अफरा तफरी मच गई है। खासकर मंडियों में माल की आवक नहीं होने से लोग परेशान दिखाई दिए।
देशभर के ट्रांसपोर्टरों ने दो दिवसीय बंद की घोषणा की है। सोमवार सुबह 8 बजे से सड़कों से देशभर के 93 लाख ट्रक नदारद हो गए। ट्रकों की आवाजाही बंद होने से रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की आपूर्ति ठप हो गई। इससे बाजारों में हाहाकार मच गया है। खासकर सब्जी मंडियों की हालत ज्यादा खराब दिखाई दी। 
मेरठ में दिल्ली रोड स्थित फल एवं सब्जी मंडी, नई मंडी, लोहिया नगर सब्जी मंडी आदि में ट्रकों में माल नहीं पहुंचने से आढ़ती और लोग परेशान दिखाई दिए। औद्योगिक क्षेत्रों में भी ट्रकों से माल नहीं पहुंचने के कारण सड़के सूनी दिखाई दी। आॅल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस और कलकत्ता गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने पिछले दिनों ये ऐलान कर दिया था। 
मेरठ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव शर्मा का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में काफी कमी आई है। इसके बाद भी सरकार यहां डीजल कीमतों में कटौती नहीं कर रही। ट्रांसपोर्टरों ने डीजल की कीमतों में 20 रुपये प्रति लीटर तक कटौती की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर दो दिवसीय हड़ताल की गई है। 
मेरठ में चालकों और ट्रांसपोर्टरों ने दिल्ली रोड पर सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने तेल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की। इस मौके पर पिंकी चिन्योटी, राजकुमार, विनोद, जयवीर, सत्येंद्र गुप्ता, हरवीर सिंह आदि मौजूद थे।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय महामंत्री लोकेश अग्रवाल का कहना है कि सरकार को तेल के दामों में कटौती करनी चाहिए। विश्व स्तर पर कच्चे तेल के दाम लगातार कम हो रहे हैं। इसके बाद भी सरकार लोगों को दामों में कमी का लाभ नहीं दे रही। इससे महंगाई बढ़ती जा रही है। डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। इससे लोगों को बहुत लाभ होगा और अर्थव्यवस्था में भी उछाल आएगा।
अब पेट्रोल पंपों की हड़ताल होगी
ट्रकों की हड़ताल के बाद पेट्रोल पंप मालिकों ने भी हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इससे आम लोगों की मुश्किलें बढ़ना तय है। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पेट्रोल पंप मालिक 13 अक्टूबर को हड़ताल पर रहेंगे। 13 अक्टूबर को देशभर के 54000 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसमें मेरठ समेत वेस्ट यूपी के पेट्रोल पंप भी शामिल रहेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS