ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
काशी ​विद्यापीठ में दीक्षान्त समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास, मुख्य अतिथि होंगे इसरो के पूर्व चेयरमैन डा. राधाकृष्णन
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 4:06:13 PM
काशी ​विद्यापीठ में दीक्षान्त समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास, मुख्य अतिथि होंगे इसरो के पूर्व चेयरमैन डा. राधाकृष्णन

वाराणसी, (हि.स.)। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मंगलवार को होने वाले 39वें दीक्षान्त समारोह की तैयारियों को फाइनल टच देने के लिए सोमवार को पूर्वाभ्यास किया गया। वैदिक ब्राम्हणों की देखरेख में कुलपति डा.पी.नाग के भूमि पूजन से कार्यक्रम का आगाज हुआ। पंडाल में शैक्षणिक शिष्टयात्रा का भी पूर्वाभ्यास किया गया।
कुलसचिव के नेतृत्व में यह शिष्ट यात्रा दीक्षांत प्रांगण तक गई। इसमें विश्वविद्यालय सभा, विद्या परिषद, कार्य परिषद के सदस्य के अलावा विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष व सबसे पीछे कुलपति डॉ. पृथ्वीश नाग चल रहे थे। इसके बाद दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास क्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम के अंत में वापसी शिष्ट यात्रा का नेतृत्व कुलपति डॉ. नाग ने किया। पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में टापटेन के विद्यार्थियों के बीच उपाधि भी बांटी गयी।
गौरतलब हो कि दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि इसरो के पूर्व चेयरमैन डा. राधाकृष्णन है। अध्यक्षता सूबे के राज्यपाल राम नाईक करेंगे। समारोह में 99 हजार विद्यार्थियों को यूजी-पीजी व 39 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि बांटी जाएगी। साथ ही समारोह में 58 मेधावियों को 59 गोल्ड मेडल दिया जाएगा। पत्रकारिता संस्थान के छात्राओं के आंदोलन के बाद मेडल की सूची में एमजेएमसी के मेधावियों का नाम भी जोड़ लिया गया है। समारोह में वर्ष 2013 के एमटीए व 2015 के एमपीएड के मेधावी को गोल्ड मेडल देने के लिए कार्यपरिषद ने मंजूरी दे दी। इस प्रकार मेडलों की संख्या बढ़ते हुए 59 पहुंच गई है। समारोह में जींस व काले रंग के परिधान पर पूर्ण रूप से मनाही है। प्रतिबंधित परिधान पहने हुए छात्र-छात्राओं को दीक्षा समारोह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS