ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हिमाचल में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल शुरू, आंशिक असर
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 12:50:18 PM
हिमाचल में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल शुरू, आंशिक असर

शिमला, (हि.स.)। देश भर में जीएसटी और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का असर हिमाचल में दिखने लगा है। मालूम हो कि हड़ताल पूरे देशभर में दो दिन जारी रहेगी, जबकि हिमाचल के ट्रक ऑपरेटरों ने एक दिन के लिए हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। हिमाचल में इसके चलते बाहर से आने वाले माल ट्रकों का परिचालन प्रभावित हुआ है। हालांकि अभी इसका असर आम जनजीवन पर नहीं पड़ा है। 

सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्रों बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ तथा ऊना जिले के अम्ब, सन्तोषगड़, आदि में विभिन्न ट्रक यूनियनों ने सैकड़ों ट्रक खड़े कर दिए हैं। इस वजह से उद्योग में माल-ढुलाई का काम प्रभावित हुआ है। सोलन जिल के धर्मपुर ट्रक यूनियन के प्रधान नरेश गुप्ता ने बताया कि यूनियन के सभी ट्रक आज एक दिन के लिए खड़े रहेंगे।

इधर, उत्तर भारत की बड़ी ट्रक यूनियनों में शुमार दी ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ के अध्यक्ष चौधरी विद्यारतन ने कहा कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस द्वारा जीएसटी व तेल मूल्यों में वृद्धि आदि को लेकर देशव्यापी चक्का जाम करने का आह्वान किया है, जिसमे ट्रक ऑपरेटर यूनियन का पूर्ण समर्थन रहेगा और आज एक दिन के लिए ट्रक ऑपरेटर काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यूनियन की कोई भी गाड़ी प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के लिए माल नहीं उठाएगी। ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ में करीब दस हजार से अधिक वाहन है जो यहां से देश के विभिन्न हिस्सों में माल ले कर जाते हैं। इस बीच शिमला के ढली फल मंडी स्थित जय किसान ट्रक यूनियन ने इस हड़ताल से किनारा किया है। यूनियन के प्रधान उमेश वर्मा के मुताबिक यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा नहीं ले रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS