ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सरकार की सफाई, भैयालाल को मिली पीएम आवास की पूरी राशि
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 11:34:23 AM
सरकार की सफाई, भैयालाल को मिली पीएम आवास की पूरी राशि

भोपाल, (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत उज्जैन शहर के आनंद नगर में भैयालाल कटारिया को अपने घर में गृह प्रवेश कराया गया, लेकिन रविवार को अखबारों में खबर छपी कि सीएम ने जिल भैयालाल को गृह प्रवेश कराया, उसे पीएम आवास योजना की पूरी राशि नहीं मिली। इस मामले में राज्य सरकार ने सफाई दी है। शासन की ओर से कहा गया है कि भैयालाल को नगर निगम द्वारा आवास योजना की पूर्ण राशि का भुगतान नहीं किये जाने के प्रकाशित समाचार असत्य और भ्रामक है।

वास्तविकता यह है कि नगर पालिक निगम उज्जैन द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आनंद नगर के हितग्राही भैयालाल कटारिया उम्र 60 वर्ष एमआईएस क्र. 129548 को योजना की कुल राशि 2 लाख 50 हजार रूपये में से प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त अन्य हितग्राहियों के साथ पूर्व में ही जारी की जा चुकी थी। निगम द्वारा निर्धारित नीति अनुसार चतुर्थ किश्त की राशि 30 हजार रूपये कार्य पूर्ण होने पर तत्काल दिनांक 6 अक्टूबर 2017 को जारी की गई।

भैयालाल के साथ आनंद नगर के अन्य 48 लोगों को भी चतुर्थ किश्त की राशि 6 अक्टूबर को ही जारी की गई है। हितग्राहियों द्वारा किश्त मिलने की पुष्टि भी की गई है। किश्त जारी करने का पूरा सिस्टम ऑनलाईन है जो डिजीटली बैंक के सर्वर से हितग्राही के खाते में राशि ट्रांसफर करता है। हितग्राही को राशि जमा होने की जानकारी मोबाईल पर बैंक द्वारा भी दी जाती है, यदि उनके खाते से मोबाईल नम्बर दर्ज होता है।

भैयालाल से घर के संबंध में किसी भी प्रकार के अन्य कार्य की राशि किसी भी अधिकारी या ठेकेदार द्वारा नहीं मांगी गई। हितग्राही का स्वयं का मकान है जिसमें उसने स्वयं जो अन्य कार्य करवाया है, उस अतिरिक्त कार्य के लिये निगम उत्तरदायी नहीं है। शासन द्वारा 2 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राशि दी जाती है। इसके अतिरिक्त घर में अन्य कार्य पर खर्च होने पर स्वयं हितग्राही को अपना अंशदान लगाना होता है।

वास्तविकता यह है कि योजनान्तर्गत पूर्ण राशि भैयालाल को भुगतान की जा चुकी है। उनके सम्बंध में राशि भुगतान ना होने का जो समाचार प्रकाशित हुआ है वह आधारहीन और भ्रामक है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS