ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तीन स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2017 11:04:46 AM
तीन स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

नरसिंहपुर, (हि.स.)। तीन रेल्वे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी युवक आखिरकार रविवार शाम को पुलिस की गिरफ्त में आ गया। विदित सेल की पैनी नजर थी। सायबर सेल की मदद से जीआरपी ने आरोपी छोटेलाल पिता हरलाल विश्वकर्मा 50 वर्ष को रविवार शाम को गाडरवारा क्षेत्र से गिरफ् हो कि विगत 4 अक्टूबर को पुलिस मुख्यालय व जीआरपी कंट्रोल रूम भोपाल से जीआरपी गाडरवारा व नरसिंहपुर को सूचना प्राप्त हुई थी कि 7770923104 नंबर से भोपाल, इटारसी, गाडरवारा व नरसिंहपुर रेल्वे स्टेशन में बम रखे होने की जानकारी दी गयी है। इसके बाद इन क्षेत्रों मे हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गयी और जिला पुलिस सहित जीआरपी, आरपीएफ एवं डॉग स्क्वायड टीम ने तुरंत सर्च अभियान चलाकर बम की खोज प्रारंभ कर दी परंतु यह सिर्फ अफवाह निकली।
गलत जानकारी देकर गुमराह करने पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जिसक बादद सायबरसेल की मदद लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर तीन पार्टियां तैयार की गयीं। जिनमे से एक पार्टी छिंदवाड़ा के परासिया, दूसरी पार्टी इटारसी, होशंगाबाद व तीसरी पार्टी सिहोरा जबलपुर की ओर भेजी गयी, पर पुलिस को सफलता नहीं मिली। रविवार को एक बार फिर आरोपी ने अपनी गलती को दोहराते हुए उसी मोबाइल नंंबर से पुलिस को फोन कर बम धमाका करने की धमकी दी। हालांकि इस बार पुलिस की मुस्तैदी से आरोपी जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया। जीआरपी गाडरवारा ने अरोपी की लोकेशन पर सायबर तार कर लिया। आरोपी सिवनी जिले के लखनादौन थाना अंतर्गत ग्राम कल्यानपुर का निवासी बताया गया है। जीआरपी गाडरवारा ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अफवाह फैलाने मे प्रयुक्त किया गया मोबाइल व सिम अपने कब्जे मे ली। जीआरपी ने थाना कोतवाली होशंगाबाद के अपराध क्रमांक 593/17 धारा 505 (2) 507 ता. हि. के मामले मे उक्त आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना होशंगाबाद पुलिस को दी।
पहले भी कई बार फैला चुका है अफवाह
गिरफ्तारी के बाद सख्ती से हुई पूछताछ मे आरोपी के कई कारनामे उसकी जुबान पर आये। जीआरपी ने बताया कि आरोपी अनेक बार शासकीय नंबरों पर गलत सूचना लेकर नागरिकों व पुलिस को परेशान कर चुका है। इसके पहले भी वह 100, 108, 1090, 1098, 181 आदि नंबरों पर कॉल करके भय व भ्रम की स्थिति निर्मित की है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रेल भोपाल के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर डॉ. मोनिका शुक्ला, अतिरिक्त रेल पुलिस अधीक्षक जबलपुर प्रतिभा पटैल के दिशा निर्देशन मे जीआरपी थाना प्रभारी व्हीके शुक्ला, सउनि एनएस ठाकुर, आरडी गौतम, बसंत कोल, आर. लक्ष्मण, वेदमुनि, ब्रजभूषण, विमलेश ठाकुर, मिहीलाल, शिवदत्त त्रिपाठी आदि ने अंजाम दी। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा टीम के पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS