ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कृषि मंत्री ने किया जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का भूमिपूजन
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2017 12:42:51 PM
कृषि मंत्री ने किया जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का भूमिपूजन

 बालाघाट, (हि.स.)। प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने रविवार को स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर में 80 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष राजकुमार रायजादा, नगर पालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, वीणा कनौजिया, राजेश पाठक, अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिया, जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला पटले, सर्व शिक्षा अभियान परियोजना समन्वयक पी के अंगूरे, विनय रहांगडाले, मोहन बोपचे, लोक निर्माण विभाग परियोजना क्रियान्वयन ईकाई के अधिकारी, नगर पालिका के पार्षद एवं अन्य नागरिक उपस्थित थे।

इस अवसर पर कृषि मंत्री बिसेन ने निर्माण ऐजेंसी के अधिकारियों से कहा कि वे भवन का कार्य तेजी से समय सीमा में पूर्ण करें और कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार की यह जवाबदारी है कि वह कार्य को समय पर पूरा करे। निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के लिए संबंधित वार्ड पार्षद की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जायेगा।
 
कृषि मंत्री ने कहा कि बालाघाट में कन्या शिक्षा परिसर के लिए गोंगलई में जमीन उपलब्ध कराई जायेगी। प्रदेश सरकार राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत प्रदेश में व्यवसाय करने वाली ट्रेक्टर कंपनियों के साथ मिलकर 8 स्थानों पर कृषि अभियांत्रिकी प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ करने जा रही है। इसमें से एक केन्द्र बालाघाट जिले में प्रारंभ किया जायेगा। इस केन्द्र के लिए बालाघाट के आसपास 5 एकड़ जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिये गये है। यह प्रशिक्षण केन्द्र आवासीय होंगे और इसमें युवाओं को कम अवधि का प्रशिक्षण दिलाया जायेगा। इससे जिले के युवाओं को कौशल उन्नयन प्रशिक्षण मिलेगा और उनके लिए रोजगार के साधन सुलभ होंगे।
 
बिसेन ने कहा कि लालबर्रा विकासखंड के ग्राम जाम मे बहुउद्देशीय कृषि केन्द्र बनाया गया है। इस कृषि केन्द्र में 2 करोड़ रुपये की लागत से हाई राईस शेड बनाया जायेगा। इसके साथ ही बालाघाट में एग्रो फारेस्ट्री कालेज प्रारंभ करने के लिए तैयारी की जा रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS