ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
वीरभद्र सिंह सातवीं बार बनेंगे सीएम, मोदी नहीं जानते सच-झूठ में फर्क: राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2017 4:31:27 PM
वीरभद्र सिंह सातवीं बार बनेंगे सीएम, मोदी नहीं जानते सच-झूठ में फर्क: राहुल गांधी

मंडी,  (हि.स.)। कांग्रेस की विकास से विजय रैली को सम्बोधित करने हिमाचल प्रदेश के मंडी पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वीरभद्र सिंह सातवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह सच और झूठ में फर्क नहीं जानते। बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्याओं के मुद्दों पर राहुल ने मोदी को आड़े हाथों लिया। 
राहुल गांधी ने कांग्रेस की तरफ से वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का अगला प्रत्याशी घोषित करते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह 6 बार मुख्यमंत्री बने हैं और सातवीं बार भी बनेंगे। 
राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात मॉडल की आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात से अधिक विकास हिमाचल में हुआ है। मंडी के पड्डल मैदान में अपने संबोधन में उन्होंने दोनों राज्यों के विकास के तुलनात्मक आकड़े भी पेश किये।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सच व झूठ में फर्क नहीं जानते। सत्ता में आते ही मोदी ने कहा था कि सालाना दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे लेकिन यह दावा झूठा साबित हुआ। मोदी शासन में देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और यह देश की मुख्य समस्या बनकर सामने आई है। आज के दौर में भारत का चीन से मुकाबला है, मगर चीन की सरकार हर साल 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है। जबकि मोदी की सरकार सरकार केवल 450 युवाओं को रोजगार दे रही है।
राहुल गांधी ने आगे कहा क‍ि भाजपा शास‍ित राज्‍यों में क‍िसान रोज आत्‍महत्‍या कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है। केवल भाषण ही द‍िए जा रहे हैं। उन्होंने वीरभद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस सरकार ने चार साल में 70 हजार युवाओं को रोजगार द‍िया है। जबकि गुजरात में महज 10 हजार युवाओं को ही रोजगार द‍िया गया। ह‍िमाचल में बेरोजगार भत्‍ता द‍िया जा रहा है लेकिन गुजरात में एक फूटी कौड़ी नहीं। गुजरात में भाजपा ने 13 हजार स्‍कूल बंद क‍िए हैं। वहीं हिमाचल की वीरभद्र सरकार ने 1500 नये स्कूल और चार मेडीकल कॉलेज खोले हैं। मगर गुजरात में एक भी नहीं है, क्या यही गुजरात मॉडल है। 
हिमाचल में पार्टी संगठन और सरकार के बीच चल रही खींचतान पर विराम लगाते हुए राहुल ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री वीरभद्र स‍िंह राजा नहीं फकीर हैं और वह सातवीं बार ह‍िमाचल के मुख्‍यमंत्री बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी वीरभद्र स‍िंह के साथ है और वीरभद्र स‍िंह को प्रदेश की जनता फ‍िर से मुख्‍यमंत्री बनाएगी।
इस मौके पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा क‍ि ह‍िमाचल में सरकार कांग्रेस के ल‍िए नहीं बल्‍‍िक देश को बचाने के ल‍िए बनानी है। 132 साल पुराने दल को मोदी झुका नहीं सकते हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि मोदी ने लोगों का पैसा छीनकर उन्‍हें भीख मांगने पर मजबूर कर द‍िया है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार श‍िंदे ने कहा क‍ि कठ‍िन समय में प्रदेश की जनता कांग्रेस का साथ देगी।
मुख्‍यमंत्री वीरभद्र स‍िंह ने कहा क‍ि ह‍िमाचल का व‍िकास भी कांग्रेस की देन है। केंद्र की मोदी सरकार ने तीन साल में नोटबंदी व जीएसटी के अलावा कुछ नहीं क‍िया। अब जीएसटी से भाजपा डरी हुई है। वीरभद्र स‍िंह ने कहा क‍ि प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का आदर है लेकिन नीत‍ियों को लेकर उनका व‍िरोध जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS