ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
स्थानीय इतिहास बताने के लिए ‘हेरिटेज वाक’ करेगा कोच बिहार
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2017 11:07:38 AM
स्थानीय इतिहास बताने के लिए ‘हेरिटेज वाक’ करेगा कोच बिहार

कोच बिहार, (हि.स.) । कोच बिहार शहर की ऐतिहासिक भवन तथ पथ घाट के बारे में बताने के लिए जनसचेतना बढ़ाने के लिए ‘हेरिटेज वाक’ का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन कोच बिहार अर्काइव की ओर से की जाएगी। रविवार सुबह सात बजे से पुलिस अस्पताल के सामने से निकाली जाएगी। इसके बाद एबीएन शील कॉलेज मदन मोहन घर से होकर सागरदीघि के चारों तरफ जहां टेम्पल स्ट्रीट से होकर ‘हेरिटेज वाक’ रुकेगी। 
कोच बिहार के अध्यक्ष ऋषिकल्प पाल ने बताया कि ‘हेरिटेज वाक’ के साथ-साथ संस्था पक्ष की ओर से एक स्मो प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूनेस्को पक्ष की ओर से अहमदाबाद के हेरिटेज वाक की सूचना पाकर ही कोच बिहार में पहली बार हेरिटेज वाक का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को उत्तर बंगाल विकास मंत्री सहित अन्य नेताओं के साथ निकाली जाएगी। राजाओं के शहर कहलाने वाले कोच बिहार में राजाओं के शासन की कहानी प्रसिद्ध रही है। इस जिले के पुरानी सड़के या यहां की स्थापनाएं इसका प्रमाण देते हैं। इसी को बरकरार रखने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने कोच बिहार में हेरिटेज वाक की घोषणा की है। इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए कोच बिहार अर्काइव ने उत्साह दिखाया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS