ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
टूरिज्म को बढ़ावा देने नए पर्यटन स्थलों का किया अवलोकन
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2017 11:12:44 AM
टूरिज्म को बढ़ावा देने नए पर्यटन स्थलों का किया अवलोकन

 छिन्दवाड़ा,  (हि.स.)। छिन्दवाड़ा में टूरिज्म प्रमोशन को बढ़ावा देने के लिये कलेक्टर जे.के. जैन ने जिले के तामिया विकासखंड के झिंगरिया वॉटर फॉल, चौपना भाजीपानी में देनवा नदी, श्रीझोत में मिस्ट्री माउंटेंन और जंगल सफारी कराने, घटलिंगा, तामिया डेम, देवल पठार आदि स्थानों का अवलोकन किया। उन्होंने आने वाले दिनों में पातालकोट महोत्सव के दौरान इन स्थानों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये इन्हे अपडेट व प्रमोट करने को कहा जिससे पर्यटक आकर्षित होकर पर्यटन का लाभ ले और छिन्दवाड़ा जिले का नाम पर्यटन के क्षेत्र में प्रथम पंक्ति में रहे। 

कलेक्टर ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने से क्षेत्र में सामाजिक तथा आर्थिक गतिविधियों में बदलाव दिखाई देगा जिसका प्रत्यक्ष प्रभाव स्थानीय लोगों पर पड़ेगा। साथ ही जिले की छवि पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ेगी। इस दौरान टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल के पवन श्रीवास्तव ने बताया कि जंगल सफारी, मिस्ट्री माउंटेन, ट्रेकिंग, बोटिंग आदि के साथ ही पातालकोट महोत्सव में पर्यटकों को अधिकाधिक आनंदित करने का प्रयास किया जायेगा।
 
ग्राम घटलिंगा में बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण
कलेक्टर जे.के.जैन ने जिले के तामिया विकासखंड के भ्रमण के दौरान ग्राम घटलिंगा में बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधीक्षक को निर्देश दिये कि छात्रावास में साफ-सफाई व्यवस्था ठीक रखे और छात्रों को शुद्ध, पौष्टिक व ताजा भोजन दें। उन्होंने बच्चों को भी साफ-सफाई के संबंध में भी बताया। 
 
कलेक्टर ने इस दौरान किचिन, शौचालय, बेड रूम, स्टोर रूम व अभिलेखों का अवलोकन किया। छात्रावास में छात्रों से चर्चा के दौरान एक छात्र तेज बुखार से पीडि़त पाये जाने पर उन्होंने उसे तत्काल ही वाहन सुनिश्चित कर देलाखारी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचवाया और जांच व उपचार के बाद उस छात्र को पुन: छात्रावास में पहुंचाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने अधीक्षक को निर्देश दिये कि यदि कोई भी छात्र किसी प्रकार के बुखार से पीडि़त है या अस्वस्थ है तो उसका इलाज तुरंत सुनिश्चित करें। उन्होंने ई.ई.पी.एच.ई. को भी निर्देशित किया कि छात्रावास के हैंडपम्प को तत्काल सुधरवाये। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS