ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सपा के अधिवेशन में अखिलेश यादव को दोबारा पार्टी अध्यक्ष चुने जाने का हुआ औपचारिक ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 2:04:02 PM
सपा के अधिवेशन में अखिलेश यादव को दोबारा पार्टी अध्यक्ष चुने जाने का हुआ औपचारिक ऐलान

आगरा,  (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सूबे की प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) का दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। ताज नगरी आगरा में गुरुवार को आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने उनके निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की। 
सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अखिलेश के नाम पर बुधवार को ही मुहर लगा दी थी, लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा आज की गई।
पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव के बाद अधिवेशन में सपा के संबिधान में भी संशोधन किया गया। प्रो0 रामगोपाल यादव ने बताया कि पार्टी के नये संविधान के तहत अब अध्यक्ष समेत राज्य और जिला स्तरीय कार्यकारिणी का कार्यकाल अब पांच साल का होगा।
नये संविधान के तहत अब सपा में चिकित्सक प्रकोष्ठ का भी गठन किया जायेगा।
पार्टी का दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने अधिवेशन में देश के विभिन्न राज्यों से आये हुए प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त किया। 
अधिवेशन में प्रो. रामगोपाल के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. आजम खां, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चैधरी, जया बच्चन, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। 
जिस समय अखिलेश के दोबारा अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा हुई, अधिवेशन में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई शिवपाल यादव उपस्थित नहीं थे। हालांकि अखिलेश ने अपने संबोधन में कहा कि नेताजी यानि मुलायम ने उन्हें फोन कर अपना आशीर्वाद दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS