ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन की मौत व कई दर्जन लोग दबे
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 3:44:29 PM
अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन की मौत व कई दर्जन लोग दबे

कानपुर, (हि.स.)। सरसौल कस्बे में बुधवार दोपहर अचानक हुए विस्फोट से आधा दर्जन मकान ढह गये जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ढहे मकान के मलबे में कई दर्जन लोग दब गये। पुलिस व आईटीबीपी के जवान राहत व बचाव कार्य में जुट गये हैं। मौके पर आईजी, डीआईजी, डीएम सहित कई आलाधिकारी मौजूद हैं। 
महाराजपुर थाना क्षेत्र के सरसौल कस्बे में बाबू सिंह का मकान है जो किराए पर उठा हुआ था। बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे अचानक इस मकान में भीषण विस्फोट हो गया जिससे बाबू सिंह के इस मकान सहित आसपास के करीब आधा दर्जन मकान ढह गये। स्थानीय पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही आलाधिकारियों को सूचना दी। 
डीएम सुरेन्द्र सिंह ने तत्काल महाराजपुर के आईटीबीपी जवानों से संपर्क कर राहत बचाव में जुटने का आग्रह किया जिसके बाद आईटीबीपी के जवानों ने राहत बचाव कार्य का मोर्चा संभाल लिया। खबर लिखे जाने तक तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं लेकिन अभी भी दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका है। 
बताया जा रहा है कि यहां पर मकान मालिक नहीं रहता था। जिस व्यक्ति ने इस मकान को किराए पर ले रखा था, वह यहां अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाता था। भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ का जमावड़ा होने से इस तरह का विस्फोट हुआ है। भीषण हादसा देख मौके पर डीएम सुरेन्द्र सिंह, आईजी आलोक सिंह, डीआईजी सोनिया सिंह, एसपी ग्रामीण जय प्रकाश सिंह सहित कई थानों का फोर्स मौजूद है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS