ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
डेरा प्रमुख मिले आजीवन कारावास, हाईकोर्ट में पीडि़त साध्वियों ने दायर की याचिका
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 2:34:18 PM
डेरा प्रमुख मिले आजीवन कारावास, हाईकोर्ट में पीडि़त साध्वियों ने दायर की याचिका

चंडीगढ़, (हि.स.) । डेरा सच्चा सौदा की साध्वियों के यौन उत्पीड़न में बीस साल की सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। यौन पीडि़त दोनों साध्वियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गुरमीत की सजा को आजीवन कारावास में तब्दील करने की मांग की है। बुधवार को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में दोनों साध्वियों की तरफ से अधिवक्ता नवकिरण सिंह ने याचिका दायर की। जिसमें दोनों साध्वियों ने हाईकोर्ट से अपील की है कि डेरा प्रमुख को आजीवन कारावास दी जाए। याचिका में कहा गया है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने दोनों साध्वियों के विश्वास को न केवल तोड़ा है, बल्कि उनके जीवन को तबाह कर दिया। ऐसे में गुरमीत को कम से कम आजीवन कारावास की सजा मिलनी चाहिए। जिससे की समाज में एक सकारात्कम संदेश जाए कि भविष्य में ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
गौरतलब है कि डेरा सच्चा के दो साध्वियों के यौन शोषण के केस में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने 25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी पाया था। इसके बाद डेरा प्रमुख को 28 अगस्त को सीबीआई अदालत ने बीस साल की सजा सुनाई थी। डेरा प्रमुख इस वक्त रोहतक की सुनारिया जेल में अपनी सजा काट रहा है। डेरा प्रमुख द्वारा भी सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चैलेंज किया गया था। लेकिन उसकी याचिका में तकनीकी खामियां थी। जिसके कारण उसको रद्द कर दिया गया था। जिस पर डेरा प्रमुख के अधिवक्ता ने कहा था कि वह जल्द ही दूसरी याचिका दायर करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS