ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
विदेश जाने के लिए गैरपंजीकृत एजेंटों के झांसे में न आएं : गजराज
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 12:39:23 PM
विदेश जाने के लिए गैरपंजीकृत एजेंटों के झांसे में न आएं : गजराज

हिसार, (हि.स.)। उपायुक्त निखिल गजराज ने कहा कि विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति सरकार द्वारा पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही सभी औपचारिकताएं पूर्ण करके सुरक्षित तरीके से विदेश जाएं। विदेश भेजने के नाम पर आमजन के धन व जीवन की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले अनाधिकृत व गैर पंजीकृत एजेंटों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बुधवार को उपायुक्त ने बताया कि गैर पंजीकृत व अनाधिकृत एजेंट लोगों से पैसे लेकर उन्हें या उनके कीमती सामान को गैरकानूनी तरीके से अवैध रूप से विदेश भेजने के रास्ते अपनाते हैं। जिससे नागरिकों का धन और जीवन दोनों जोखिम में पड़ जाते हैं। आमजन भी थोड़े से पैसों के लालच में इनके झांसे में आ जाते हैं जिससे उन्हें बाद में पछताना पड़ता है। यदि प्रशासन को ऐसे लोगों की शिकायत या जानकारी मिलती है तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर ऐसे सभी एजेंटों की सूची व संपर्क नंबर उपलब्ध हैं जो सरकार व मंत्रालय से पंजीकृत हैं और सुरक्षित व कानूनी प्रक्रिया के तहत ही लोगों को विदेश भेजते हैं। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे विदेश जाने के लिए सबसे पहले विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर पंजीकृत एजेंटों की सूची में शामिल व्यक्तियों के माध्यम से ही निर्धारित औपचारिकताएं पूरी करके विदेश जाने का स्वप्र साकार करें। ऐसा करने से उनके जान-माल की सुरक्षा के साथ-साथ भविष्य की खुशहाली भी सुनिश्चित होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS