ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
रेलवे का फरमान, ड्यूटी के समय रेलवे कर्मी नहीं चलाएंगे वाट्सएप
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 12:06:40 PM
रेलवे का फरमान, ड्यूटी के समय रेलवे कर्मी नहीं चलाएंगे वाट्सएप

कानपुर, (हि.स.)। रेलवे में लगातार हो रहे हादसों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर रेलवे ने एक फरमान सुना दिया। जिसके तहत संरक्षा से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मियों के वाट्सएप इस्तेमाल पर ड्यूटी के दौरान रोक लगा दी है। फिलहाल ये दिशा निर्देश अभी उत्तर रेलवे ने जारी किए हैं लेकिन जल्द ही देश के सभी जोन में ये लागू होगा।
उत्तर रेलवे के सीनियर डिवीजनल आपरेटिंग मैनेजर ने 25 सितंबर 2017 को लिखे अपने पत्र में ये निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए हैं। इसमें कहा गया है कि संरक्षा से जुड़े अधिकारी व कर्मी अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें। साथ ही यह भी कहा गया कि सर्वे में पाया गया है कि संरक्षा से जुड़े अधिकारी व कर्मी ड्यूटी के दौरान भी वाट्सएप पर लगे रहते हैं। ऐसे में ट्रेन गार्ड, स्टेशन मास्टर, टिकट निरीक्षक, प्वाइंटमैन, गेटमैन, गैंगमैन, की मैन वाट्सएप नहीं चलाएंगे। 
चेतावनी दी गई है कि यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी वाट्सएप ड्यूटी के दौरान चलाते मिला तो सख्त कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष में कई रेल हादसों से रेल अधिकारी सहमे हैं और संरक्षा से जुड़े हर प्वाइंट को मजबूत करना चाहते हैं। दिल्ली हावड़ा मुख्य रेलमार्ग पर ट्रेनों की संख्या इतनी अधिक है कि नजर चूकते ही दुर्घटना होना तय है, ऐसे में चालकों की सतर्कता के लिए उनके वाट्सएप पर भी रोक लगेगी। 
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि ये निर्देश उत्तर रेलवे ने जारी किया है। रेलवे की इस पहल से यह तो तय है कि कर्मचारियों के कार्यों की गुणवत्ता में सुधार होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS