ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बीएचयू में कार्यवाहक कुलपति डा.नीरज त्रिपाठी व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2017 11:37:14 AM
बीएचयू में कार्यवाहक कुलपति डा.नीरज त्रिपाठी व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटे

वाराणसी, (हि.स.)। बीएचयू के कार्यवाहक कुलपति डा.नीरज त्रिपाठी ने विवि में व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए तेजी से काम शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन के अफसरों और फोर्स की मौजूदगी गश्त के बाद व्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है। 

लगातार दूसरे दिन बुधवार को विश्वविद्यालय में माहौल सामान्य रहा। कक्षाएं शान्ति पूर्वक चलती रहीं। छात्र-छात्राएं सामान्य दिनों की तरह हंसी मजाक के बीच कक्षाओं में आते-जाते रहे। छात्रावासों में भी लगातार चौकसी से असामाजिक तत्व परिसर से दूर हैं। 

कार्यवाहक कुलपति डा.नीरज त्रिपाठी ने कहा कि विवि के आला अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच संवाद की जरिये छात्रों व छात्रावासों की समस्याओं को तत्काल दूर करने को निर्देशित किया है। कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चीफ प्राक्टर प्रो.रोयना सिंह भी कार्यभार मिलने के बाद से ही लगातार परिसर में शान्ति व्यवस्था कायम करने के लिए सुबह से ही सुरक्षाकर्मियों के साथ साइकिल से गश्त कर रही हैं। परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अब काफी चौकसी बरती जा रही हैं। उधर विवि के पुराना प्राक्टोरियल बोर्ड फिर से बहाल कर दिया गया है। 

गौरतलब हो कि बीएचयू में बवाल के बाद विवि खुलने के एक दिन पहले ही कुलपति प्रो.जी.सी.त्रिपाठी बेमियादी छुटी पर निजी कारणों से चले गये। लेकिन माना जा रहा है कि बीएचयू में हुए बवाल के बाद से एमएचआरडी मंत्रालय कुलपति से नाराज चल रहा है। उसके दबाब में ही कुलपति को बेमियादी छुट्टी पर जाना पड़ा। बीते मंगलवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में स्वयं मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने खुद इसकी पुष्टि कर दी की प्रो.गिरीश त्रिपाठी का छुटी का आवेदन पत्र उन्हें मिल गया हैं। बीमारी के चलते प्रो.त्रिपाठी बेमियादी अवकाश पर है। प्रो.गिरीश त्रिपाठी का कार्यकाल अभी 27 नवम्बर रहा। लेकिन अब उनकी वापसी मुश्किल दिख रही है। प्रो.गिरीश चन्द्र त्रिपाठी की जगह मंगलवार की देर शाम कुलसचिव डा.नीरज त्रिपाठी को दो माह के लिए कार्यवाहक कुलपति बना दिया गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS