ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नाशिक जिला अस्पताल में 187 बच्चों की मौत के बाद सरकारी अस्पताल को मिला 9 इन्क्युबेटर
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 3:10:06 PM
नाशिक जिला अस्पताल में 187 बच्चों की मौत के बाद सरकारी अस्पताल को मिला 9 इन्क्युबेटर

मुंबई, (हि.स.)। नाशिक जिला सरकारी अस्पताल में इन्क्युबेटर के अभाव में पांच माह में 187 से अधिक नवजात बच्चों की मौत होने का सनसनीखेज मामला उजागर होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने दौरा कर जिला अस्पताल को 16 इन्क्युबेटर देने की घोषणा की थी। इसके तहत जिला अस्पताल को 9 इन्क्युबेटर मिल गए हैं। यह मशीन 3 दिनों में शुरू हो जाएगी, ऐसा अस्पताल सूत्रों का कहना है। परंतु वेंटिलेटर उपलब्ध कराने के लिए अब तक कोई प्रावधान नहीं किया गया है।
नाशिक जिला सरकारी अस्पताल में इन्क्युबेटर के अभाव में गत पांच माह में 187 से अधिक नवजात बच्चों ने दम तोड़ दिया था। इस घटना को विधायक जयंत जाधव द्वारा उठाए जाने के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली। इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि नाशिक की तुलना गोरखपुर, उत्तर प्रदेश से न की जाए। उल्लेखनीय है कि गोरखपुर के एक अस्पताल में कई बच्चों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री का बयान आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत और जिले के पालकमंत्री गिरीश महाजन ने जिला सरकारी अस्पताल का दौरा करके जल्द से जल्द 16 इन्क्युबेटर देने की बात कही थी। अब राकांपा सुप्रीमों शरद पवार के गृह जनपद बारामती स्थित एग्रो फाउंडेशन ने 3, विप्रो कपंनी नेे 6, कुल मिलाकर ऐसे 9 इन्क्युबेटर जिला सरकारी अस्पताल को उपलब्ध करवाया है। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि यह 9 इन्क्युबेटर आगामी 3 दिनों में शुरू हो जाएंगे। साथ ही कहा जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में ओर 7 इन्क्युबेटर जिला सरकारी अस्पताल को मिलने वाले हैं। यह जानकारी जिला सरकारी अस्पताल के जिला शल्य चिकित्सक डॉ सुरेश जगदाले ने पत्रकारों को दी है परंतु उन्होंने वेंटिलेटर कब उपलब्ध होगा? इसके बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध करवाई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS