ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भारी बारिश से तबाही : सात लोगों की मौत,स्कूल और सरकारी कार्यालयों में आज छुट्टी घोषित
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 1:23:17 PM
भारी बारिश से तबाही : सात लोगों की मौत,स्कूल और सरकारी कार्यालयों में आज छुट्टी घोषित

हैदराबाद, (हि.स.)। राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों के साथ भारी बारिश की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि प्रभावित इलाकों में तुरंत आवश्यक कदम उठाए। नगर में हुई भारी बारिश के चलते सरकार ने मंगलवार को सरकारी स्कूल और कार्यालयों में छुट्टी की घोषणा कर दी। 
सड़क पर पानी अभी भी है और नगरवासियों को सलाह दी है कि वो वैकल्पिक मार्ग से कार्यालय को जाएं। नगरपालिका अपार्टमेंट में घुसा पानी निकालने में मदद कर रही है और अन्य कई बस्तियों में बाढ़ के पानी घुसने से और घर की सामग्री बह जाने से पास के स्कूल में खाने की व्यवस्था की जा रही है। सोमवार शाम हुई भारी बारिश ने तेलंगाना प्रांत में भारी तबाही होने का अनुमान है। शाम चार बजे आरंभ हुई भारी बारिश से हैदराबाद नगर निवासी कांप उठे। कड़कड़ाती बिजली के साथ आरंभ हुई भारी बारिश के कारण सात लोगों की मौत हो गई।
 
हैदराबाद नगर के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश हुई है। पुराने शहर चारमीनार और उनके आसपास के मीरआलम में अब तक का सबसे अधिक बारिश 13.5 सेमी दर्ज की गई। भारी बारिश के कारण तेलंगाना राज्य में सात लोगों की मौत हो गई। संगारेड्डी जिले में शकुंतला (46), उसका बेटा चंद्रकांत (23), पाटिल बसम्मा (45), उसका बेटा रवि कुमार(25), की बिजली गिरने से मौत हो गई। जबकि लच्चु नाइक और उसकी पत्नी मोतीबाई बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए। हैदराबाद के बंजारा हिल्स में यादुला उर्फ जान (30) बारिश के तेज बहाव में बह जाने के कारण मौत हो गई। 
इसी प्रकार पुराने शहर में एक ऑटो पर बिजली के तार गिरने से ऑटो चालक की मौत हो गई। इसी प्रकार शहर में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से मां और बेटे की मौत हो गई। सरकार ने मृतक के परिजनों को पांच लाख की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS