ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे स्थान का ऑडिट शुरू
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 12:44:51 PM
एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे स्थान का ऑडिट शुरू

मुंबई, (हि.स.)। एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने कुंभकर्णी निद्रा से जागते हुए मुंबई के 122 रेलवे स्थानकों का ऑडिट करना शुरू कर दिया है। मंगलवार की सुबह तकरीबन नौ बजे चेंबूर के रेलवे स्थान का दौरा रेलवे अधिकारियों ने किया। हालांकि यह ब्रिज अभी हाल ही में बना है।
गौरतलब है कि एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज दुर्घटना के बाद कुंभकर्णी निद्रा से जागे रेलवे प्रशासन ने मुंबई के 122 रेलवे स्थानों का ऑडिट करने का निर्णय लिया और इस कार्य का शुभारंभ मंगलवार की सुबह से शुरू कर दिया गया। मध्य रेलवे के 75 व पश्चिम रेलवे के 47 रेलवे ब्रिजों का ऑडिट किया जाना है। प्रशासन ने ब्रिजों का ऑडिट करने के लिए कुल 13 समितियां बनाई हैं। चेंबूर रेलवे स्थान के नवनिर्मित ब्रिज का ऑडिट करने के लिए मंगलवार को रेलवे प्रशासन द्वारा बनाई गई समिति पहुंची थी। भीड़भाड़ के समय ही यह समिति रेलवे ब्रिजों का निरीक्षण करते हुए ऑडिट करेगी। यह ऑडिट करने की प्रक्रिया दस दिनों तक चलेगी। रेलवे ब्रिजों का ऑडिट करवाने निमित्त 29 और 30 अगस्त को रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने मैराथन बैठक करके रेलवे ब्रिजों के ऑडिट का निर्देश दिया था। उल्लेखनीय है कि एलफिस्टन-परेल रेलवे ब्रिज पर 29 अगस्त को घटित हुई घटना में जहां 23 यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 39 रेलयात्री घायल हो गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS