ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
भाजपा प्रतिनिधिमंडल का पहाड़ दौरा चार से
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 9:57:54 AM
भाजपा प्रतिनिधिमंडल का पहाड़ दौरा चार से

कोलकाता, (हि.स.)। गोरखालैंड की मांग में तीन महीने से अधिक समय तक पहाड़ पर चले आंदोलन एवं बंद की समाप्ति के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में सात सदस्यी एक प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय दौरे पर पहाड़ पहुंच रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य दार्जिलिंग, कालिम्पोंग व सिक्किम का दौरा कर वहां के भाजपा व एनडीए के सहयोगी दल गोजमुमो नेताओं से मुलाकात कर भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे।

हालांकि इस दौरान भाजपा नेता के मोर्चा सुप्रीमो विमल गुरुंग के साथ मुलाकात नहीं किये जाने की संभावना जतायी जा रही है। लंबे समय तक बंद की मार झेलने के बाद केंद्र एवं राज्य सरकार की पहल पर बंद समाप्त होने के बाद पहली बार यहां किसी राजनीतिक दल के नेताओं का दौरा हो रहा है। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष चार अक्टूबर को कालिम्पोंग जायेंगे। पांच को दार्जिलिंग में वे भाजपा एवं मोर्चा नेताओं से मुलाकात कर पहाड़ की वर्तमान स्थितियों पर चर्चा करेंगे। उसी दिन वे यहां से सिक्किम के लिए रवाना होंगे। पहाड़ दौरा समाप्त कर घोष अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे।

गौरतलब है कि पहाड़ मुद्दे को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा त्रिपक्षीय वार्ता आयोजित किये जाने के आश्वासन के बाद गोजमुमो ने पहाड़ पर जारी बंद वापस लेने का फैसला किया था। गृह मंत्रालय जल्द ही पहाड़ मुद्दे को लेकर त्रिपक्षीय वार्ता का आयोजन कर सकता है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS