ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कृष्णनगर में जगधात्री पूजा की तैयारी शुरु
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2017 9:08:42 AM
कृष्णनगर में जगधात्री पूजा की तैयारी शुरु

कृष्णनगर, (हि.स.)। दुर्गा पूजा के बाद अब जगधात्री पूजा की तैयारी शुरू हो गई। इस उत्सव को लेकर नदिया जिले के कृष्णनगर इलाके में इसकी तैयारी जोरों पर हैं। यहां दुर्गापूजा की तरह ही जगधात्री पूजा देखने के लिए भी दर्शकों की भीड़ देखी जाती है। 
यहां चन्दननगर की तुलना में वैद्युतिक साज-सज्जा न होने पर भी पूजा मण्डप देखने लायक होता है। दुर्गा पूजा की तरह ही यहां जगधात्री पूजा के लिए भी अलग-अलत पूजा कमेटियों के द्वारा अलग-अलग थीम का चुनाव किया जाता है। दुर्गा पूजा की तरह ही यहां जगधात्री पूजा के लिए भी प्रतियोगिता होती है तथा पुरस्कार दिया जाता है। कृष्णनगर में जगधात्री पूजा सिर्फ तीन दिनों की होती है। यहां शास्त्रानुसार अष्टमी, नवमी एवं दशमी को पूजा की जाती है। इसी आधार पर यहां 29 अक्टूबर को पूजा शुरू की जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS