ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गांधी'' ने नया स्वराज्य पाने की तो ''शास्त्री'' ने स्वराज की रक्षा की लड़ाई लड़ी : रामनाईक
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 3:06:22 PM
गांधी'' ने नया स्वराज्य पाने की तो ''शास्त्री'' ने स्वराज की रक्षा की लड़ाई लड़ी : रामनाईक

लखनऊ,(हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से गांधी जयंती पर विधानसभा के तिलक हॉल में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि गांधी जी ने एक नया स्वराज्य पाने की लड़ाई लड़ी तो शास्त्री जी ने स्वराज की रक्षा की लड़ाई लड़ी। 
 
इस अवसर पर राज्यपाल रामनाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनेक्सी में जाकर लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 
माल्यार्पण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक ने कहा, मैंने यूपी में राज्यपाल के तौर पर तीन साल पूरे कर लिए हैं। अब मेरा चौथा साल शुरु हो गया। मुझे आज इस बात का पता चल रहा है कि एनेक्सी में लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा है।
 
उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर 2006 के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए थे। इसके बाद किसी नेता ने एनेक्सी में जाकर लाल बाहदुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं किया। 
 
इसके पूर्व ​तिलक हॉल में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूपी में अन्य राज्य की तुलना में विकास के लिए बेहतर कार्य हो रहा है। कहा कि यूपी के 4 जिले पूरी तरीके से ओडीएफ हो चुके हैं। अब यूपी देश का अग्रणी राज्यों में गिना जाएगा। कहा कि राज्यपाल के नाते मैं यूपी के विकास से खुश हूं। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े लोगों को पुरस्कार दिए।
 
 
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांधी जी समाज के हर वर्ग को जोड़कर रखते थे। गांधी जी की सादगी लोगों को आकर्षित करती थी। उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता अभियान ने आंदोलन का रूप ले लिया है। 31 दिसम्बर तक प्रदेश के 30 जिले ओडीएफ हो जाएंगे।
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता अकेले सरकार का ही दायित्व नहीं है। स्वच्छता के लिए आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है। हमें यह संकल्प लेना होगा कि देश से गंदगी को दूर करेंगे। बताया कि प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने काम तेजी से हो रहा है। इस वर्ष हम 9.70 लाख पीएम आवास उपलब्ध कराएंगे।
 
इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, आज हम देश के दूसरे पीएम की 114वीं जयंती मना रहे है। शास्त्री जी का जीवन चरित्र हम सबके लिए मार्ग दर्शन है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS