ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
माया सिंह ने किया आदित्यपुर में 1.11 करोड़ की सीसी रोड का भूमिपूजन
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 11:32:28 AM
माया सिंह ने किया आदित्यपुर में 1.11 करोड़ की सीसी रोड का भूमिपूजन

ग्वालियर, (हि.स.)। प्रदेश सरकार की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने रविवार शाम को शहर के वार्ड 18 स्थित आदित्यपुरम क्षेत्र में एक करोड़ 11 लाख की सीसी रोड एवं अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वार्ड 18 शहर का बहुत बड़ा वार्ड है तथा इस क्षेत्र में मेरे द्वारा 10 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए जा चुके हैं तथा आगे भी लगातार विकास कार्य कराए जाएंगे, क्षेत्र के विकास में पैसे की कमी नहीं आएगी। 
माया सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में सीवर व पेयजल के क्षेत्र में विकास कार्य निगम द्वारा कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही वार्ड 19 में भी बहुत सारे विकास कार्य होने हैं, जिसके लिए भी शासन से राशि उपलब्ध कराई जाएगी क्योंकि वार्ड 19 भी बहुत बड़ा क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि नागरिक गण शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भी समझें तथा अपने शहर को स्वच्छ ग्वालियर के रूप में देश में सर्वोच्च स्थान दिलाने के लिए सक्रिय सहभागिता करें।
महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि वार्ड में अमृत योजना के तहत सीवर व पेयजल के लिए अनेक विकास कार्य कराए जाने हैं। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी योजना के तहत भी शहर में बहुत विकास कार्य होने हैं जिनका लाभ आने वाले कुछ ही समय में लोगों को मिलने लगेगा। ठोस कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में भी निगम तेजी से कार्य कर रहा है। कुछ ही समय में कचरा प्रबंधन का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा। शहर के सभी नागरिक भी अपनी कतव्यों का निर्वाहन करते हुए स्वच्छता को अपनाएं तथा स्वच्छ शहर की संकल्पना को साकार करें।
इससे पहले माया सिंह ने वार्ड 28 में स्थित मेहरा कॉलोनी में लगभग 26 लाख रुपये की लागत से सीसी व सीवर के कार्यों का भूमिपजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकास सतत प्रक्रिया है तथा यह लगातार चलता रहेगा, राज्य सरकार एवं निगम द्वारा सभी क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं आगे आने वाले समय में तेजी से और विकास कार्य होगें। अब अपने शहर को स्वच्छ व स्मार्ट बनाने की जिम्मेदारी शहर के नागरिकों की है, जिसे नागरिकों को निभानी चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS