ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
विदेशी दर्शनार्थी भी मंगलवार को देखेंगे विसर्जन
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2017 10:24:39 AM
विदेशी दर्शनार्थी भी मंगलवार को देखेंगे विसर्जन

कोलकाता, (हि.स.)। मंगलवार को विसर्जन कार्निवाल विदेशी दर्शनार्थी भी देखेंगे। कल रेड रोड पर यह उत्सव मनाया जाएगा। विदेशी दर्शनार्थी विषेशकर ब्रिटेन, अमेरिका, चीन, जापान, फ्रांस एवं इटली से आए हुए हैं। इन पर्यटकों ने करीब दुर्गापूजा से पहले से ही महानगर में रह रहे हैं। महानगर में पूजा के दौरान घूम-घूमकर मां दुर्गा के भी इनलोगों ने दर्शन किए। रेड-रोड पर इस उत्सव के लिए मंच की तैयारी जोरों पर है। यह मंच बड़ा बनाया जा रहा है। इस उत्सव में कोलकाता से बाहर के भी दर्शनार्थी उपस्थित रहेंगे। 
मंगलवार शाम 05 बजे पूजा कार्निवाल शुरु की जाएगी। जिसमें मातृप्रतिमा एवं थीम को मिलाकर 75 पूजा की गिनती की जाएगी। रेडा रोड पर बनाई जा रही मंच को हुगली जिले के चन्दननगर का करीब 300 विद्युत लाइट से सजाया जा रहा है। इस उत्सव के समय शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें मुख्यमंत्री समेत राज्य के कई नेता तथा मंत्री भाग लेंगे। इस साज-सज्जा में राज्य के कन्याश्री, सबुज साथी सहित कई सरकारी परियोजनाओं को दर्शाया जा रहा है। राज्य में हो रहे विश्वकप को भी इस कार्निवाल में साज-सज्जा के माध्यम से दिखाया जाएगा।
महानगर के सुरुचि संघ, नाकतला उदयन संघ, त्रिधारा सम्मिलनी, चेतला अग्रणी, बोसपुकुर शीतला मन्दिर, हिन्दुस्थान पार्क सार्वजनीन, उल्टाडांगा तेलेंगाबागान, मानिकतला चालता बागान, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब, बादामतला आषाढ़ संघ सहित की क्लबों को इस कार्निवाल में सम्मिलित किया जाएगा। इसके अलावा हावड़ा एवं विधाननगर के भी बेहतरीन पूज को भी कार्निवाल में शामिल किया जाएगा। रेड रोड के दोनों तरफ दर्शकों के बैठने के लिए जगह बनाई जाएगी। 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुसार यह पूजा कार्निवाल उत्सव विश्वस्तर पर प्रसिद्ध हो। इस उत्सव में भाग लेने वाले प्रत्येक पूजा एवं थीम के सामने राज्य के तथ्य एवं संस्कृति विभाग के टैब्लो रखे जाएंगे। जहां बंगाल की लोकसंस्कृति को दिखाया जाएगा। प्रतिमा विसर्जन बाबूघाट, प्रिन्सेप घाट, आदिगंगा, बागबाजार, निमतला जैसे कई घाटों पर किया जाएगा। कुछ पूजा कमिटी स्थानीय तालाबों में भी मूर्ति विसर्जन करेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS