ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
जीएसटी के बावजूद विजयादशमी पर मिठाई खरीदते दिखे लोग
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2017 10:38:19 AM
जीएसटी के बावजूद विजयादशमी पर मिठाई खरीदते दिखे लोग

 कोलकाता,  (हि.स.)। मां दुर्गा के अब विदाई की घड़ी नजदीक आ चुकी है। दशमी के दिन मिठाई पर जीएसटी लागू होने के बावजूद लोगों में मिठाई के साथ विजयाशमी की बधाई देते देखी गई। बंगाल में मिठाई के साथ बधाई देने की प्रथा पुरानी है इसलिए विजयादशमी के दिन तड़के विशेषकर बंगाली समुदाय का मिठाई दुकानों पर भीड़ देखी गई। मिठाई दुकानों पर मिठाई के साथ-साथ नमकीन, सिंगारा, कचुरी आदि भी अधिकांश बिकी। 

 
एक प्रसिद्ध मिठाई कम्पनी बलराम मल्लिक एवं राधारमण मल्लिक की ओर से व्यवसाई सुदीप मल्लिक ने बताया - “जीएसटी के बाद कई समस्याएं ग्राहकों में देखी गई। इसके चलते बिल बनाने में असुविधा हो रही है। जीएसटी के कारण ग्राहकों की कमी दिनों-दिन कम हो रही है। कोई भी उपभोक्ता अतिरिक्त रुपये नहीं देना चाहता। बावजूद इसके दशमी के दिन अनारस सन्देश, डाब सन्देश, आता सन्देश एवं एन्पैपिलो जैसे मिठाइयों की बिक्रि हो रही है। इसके मूल्य 20 रुपये से 25 रुपये तय किए गए हैं। दशमी के दिन अचानक ऐसी भीड़ होगी यह अनिश्चय था, लोगों में अचानक मिठाई के प्रति आकर्षण वापस देखी गई। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS