ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बीएचयू में हिंसक छात्र आन्दोलन साजिश,विवि प्रशासन की हेठी भी बना कारण
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2017 1:15:21 PM
बीएचयू में हिंसक छात्र आन्दोलन साजिश,विवि प्रशासन की हेठी भी बना कारण

 वाराणसी, (हि.स.)। महामना की ज्ञान शील ​की बगिया कथित छात्रा आ​न्दोलन की आग से झुलस रही है। पुलिस सूत्रों ने मानें तो काशी हिन्दू विश्वविद्यालय(काहिवि) को हिंसक और सुलगता बनाने के पीछे साजिश का षडयंत्र है। बीएचयू सूत्रों की मानें तो इसकी छवि धुमिल करने के लिए कुछ ताकतें पिछले कुछ महिनों से खासी सक्रिय हैं। 

बीएचयू परिसर के चौराहों पर आम चर्चा है कि इस आन्दोलन के पीछे प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य सरकार को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास है। इसके पीछे कांग्रेस, समाजवादी पार्टी तथा वामपंथी ताकतों के कुछ कद्दावर लोगों का शह की संभावना जतायी जा रही हैं। 
 
विश्वविद्यालय के कुछ प्रोफेसरों व शोधार्थियों का कहना है कि इस आन्दोलन के आग में घी डालने का काम विश्वविद्यालय प्रशासन और कुलपति प्रो.जी.सी.त्रिपाठी की संवादहीनता व हेठी भी जिम्मेदार है। पिछले चार दिनों से छेड़खानी के विरोध में भारी संख्या में छात्राएं सड़क पर रात दिन आन्दोलन कर रही थीं। विवि प्रशासन मौन तमाशा देख रहा था। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा राज्यपाल रामनाईक समेत सभी प्रशासनिक आलाधिकारी 22 व 23 सितम्बर को वाराणसी में डटे रहे। इन आन्दोलत छात्राओं को विश्वविद्यालय प्रशासन ने खत्म कराने के बजाय उग्र आन्दोलन करने का मौका दिया, जिसे आन्दोलनत छात्राओं से संवादहीनता का लाभ केन्द्र सरकार विरोधी ताकतों ने लपक लिया। 
 
इस पूरे हिंसक आन्दोलन में पीड़ित छात्रा का गैरहाजिर होना तथा कथित छात्रा द्वारा बिन कारणों से सिर मुड़ाना बाद में छेड़खानी का विरोध बताना भी अहम है। इस छात्रा को मोहरा बनाकर वामपंथ और समाजवाद से जुड़ी ताकतों ने अपनी-अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में जुटे रहे। 
 
राजनीतिक वि​श्लेषक व विश्वविद्यालय के प्रो.कौशल किशोर मिश्र ने कहा कि इस पूरे प्रकरण को राजनीतिक मुद्दा बनाया गया। इस मुद्दे को अभी से विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा चुनाव 2019 में भुनाने में जुटती हुईं दिख रही हैं। इन पाटियों द्वारा भाजपा का खेल बिगाड़ने की पूरी कोशिश होगी। इसका संकेत समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दे दिया है।
 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिये कहा है कि योगी सरकार को बल से नहीं बातचीत से हल निकालना चाहिए। बीएचयू में छात्रों पर लाठीचार्ज निंदनीय हैं। विवि प्रशासन को दोषियों पर कार्रवाई करना चाहिए। उधर कांग्रेस और वामपंथ तथा आम आदमी पार्टी भी पूरे प्रकरण को गरमाने और छात्राओं को न्याय दिलाने के नाम पर सड़क पर उतरने के लिए तैयार है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS