ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हवाई पट्टी के 80 मीटर चौड़ीकरण से रहवासियों को मिली राहत
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2017 1:52:51 PM
हवाई पट्टी के 80 मीटर चौड़ीकरण से रहवासियों को मिली राहत

जगदलपुर, (हि.स.)। हवाई पट्टी के चौड़ीकरण के पहले लिये गये निर्णय रनवे से 125 मीटर का क्षेत्र चौड़ा होना था अब जिला प्रशासन द्वारा इसे 80 मीटर कर दिये जाने से संतोषी वार्ड के रहवासियों को काफी राहत मिलेगी। 
पहले संतोषी वार्ड के रहवासियों को 125 मीटर चौड़ा होने के प्रशासन के निर्देश से अपने आवास हटाने की चिंता व्याप्त हो गई थी लेकिन प्रशासन के इस निर्णय से उन्होंने राहत की सांस ली। 
उल्लेखनीय है कि हवाई पट्टी के विस्तारीकरण के कदम में रनवे के बीचों बीच से अब 80 मीटर का ही क्षेत्र माप कर विस्तारीकरण योजना को क्रियान्वित किया जाएगा। विमानतल में स्टील से बन रहे हैंगर, ब्राउजर आदि का निर्माण कार्य टर्मिनल बिल्डिंग के साथ-साथ चल रहा है। पांच हजार स्क्वायर फीट से भी अधिक का निर्माण में स्टील का उपयोग किया जा रहा है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी एयरपोर्ट के चौड़ीकरण में केवल 80 मीटर की दूरी में निर्माण कार्य चल रहा है। अभी भूमि की आवश्यकता उतनी नहीं है इसलिए इस दूरी के बाद ही क्षेत्र में लोगों को हटाने का कार्य स्थगित कर दिया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS