ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बहुमत से संपत्ति-जल टैक्स बढ़ोतरी का प्रस्ताव पारित
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 1:07:03 PM
बहुमत से संपत्ति-जल टैक्स बढ़ोतरी का प्रस्ताव पारित

मुंबई, (हि.स.)। नासिक महानगर पालिका की स्थायी समिति की बैठक में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत का दुरुपयोग करते हुए नासिकवासियों की जेब खाली करने के लिए संपत्ति और जल टैक्स में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने वाला प्रस्ताव पारित किया है। 25 साल में किसी भी राजनीति दल ने ऐसा निर्णय नहीं लिया था। इस प्रस्ताव का शिवसेना के सदस्यों ने जमकर विरोध किया, लेकिन सभापति शिवाजी गांगुर्डे ने कांग्रेस और मनसे के सदस्यों के समर्थन से इस प्रस्ताव को पारित करवा लिया। नासिकवासियों पर अलग-अलग चरणों में यह बढ़ोतरी लादी जाएगी। 
नासिक मनपा मुख्यालय के राजीव गांधी भवन में स्थायी समिति की बैठक आयोजित की गई थी। सभापति शिवाजी गांगुर्डे की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई, जिसमें प्रशासन द्वारा संपत्ति व जल टैक्स में 40 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव रखा गया। पिछली बैठक में यह प्रस्ताव अध्ययन के लिए रोक लिया गया था। बैठक में इस प्रस्ताव के आते ही भाजपा के सदस्यों ने पूरे बहुमत के साथ प्रस्ताव को पारित करने की आवाज बुलंद की। भाजपा को कांग्रेस, राष्ट्रवादी और मनसे का समर्थन मिला। शिवसेना के सदस्यों ने इसका जमकर विरोध किया, लेकिन अन्य राजनीति दलों की मदद से सभापति ने प्रस्ताव को पारित किया। 
नासिकवासियों पर टैक्स का बोझ एक साथ डालने के बजाए अलग-अलग चरणों में बढ़ोतरी की जाएगी। ऐसी जानकारी सभा को सभापति गांगुर्डे ने दी है। भाजपा के पास मनपा में पूरा बहुमत है, लेकिन स्थायी समिति में एक सदस्य बहुमत के लिए कम है, टैक्स बढ़ोतरी का प्रस्ताव पारित करने के लिए सहयोगी शिवसेना के सदस्य नगरसचिव का प्रस्ताव पढ़ने के बाद तुरंत विरोध करने लगे तो इशारों-इशारों में सभापति शिवाजी गांगुर्डे ने प्रस्ताव को पारित करने के लिए मनसे व कांग्रेस का सहारा ले लिया और इन पार्टी के तीन सदस्यों का समर्थन पाने के बाद बहुमत से प्रस्ताव को पारित करने की घोषणा कर दी।
पिछले 25 सालों से नासिक मनपा की राजनीति में कभी शिवसेना-भाजपा तो कभी भाजपा-मनसे तो कभी कांग्रेस-राष्ट्रवादी-निर्दलीय आदि की मिली जुली सत्ता ने मनपा में राज किया, लेकिन नासिक के आम नागरिकों पर किसी भी तरह की टैक्स बढ़ोतरी नहीं की गई पर अब इसे बहुमत के बल पर पारित करवा दिया गया है। मनपा की आय बढ़ाने के लिए अलग-अलग निर्णय लिए गए हैं। 
बैठक में मनपा दमकल विभाग के 157 अधिकारी-कर्मियों का बीमा करवाने के साथ सरकार के अमृत योजना के तहत मखमलाबाद गांव में अमृत वन उद्यान पर एक करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसी उद्यान में आरसीसी निर्माण का प्रस्ताव पारित हुआ है। यह विकास कार्य महापौर रंजना भानसी के प्रभाग में आता है। यहां के ठेकेदार आरके सावंत की निविदा को बाजार मूल्य से तकरीबन 11.11 प्रतिशत की अधिक दर से पारित किया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS