ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय की कुलपति अनुराधा लोहिया के घर आयकर का छापा
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 12:09:10 PM
प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय की कुलपति अनुराधा लोहिया के घर आयकर का छापा

कोलकाता, (हि.स.)। महानगर में स्थित राज्य के मुख्य शिक्षण संस्थानों में से एक प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय की कुलपति अनुराधा लोहिया के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर आयकर का छापा पड़ा है। बुधवार की रात आयकर अधिकारियों ने उनके घर छापेमारी की है।
सूत्रों के छापें में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसकी वजह से अनुराधा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हालांकि इस बारे में पुख्ता जानकारी देने से आयकर विभाग के अधिकारियों ने इनकार कर दिया। दरअसल 2014 के अप्रैल महीने में इस ऐतिहासिक प्रतिष्ठान के कुलपति की नियुक्ति के लिए तत्कालीन राज्यपाल सह विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एम के नारायण के पास जो तालिका गई थी उसमें अनुराधा लोहिया दूसरे नंबर पर थीं जबकि पहले नंबर पर फिजिक्स के प्रोफेसर सब्यसाची भट्टाचार्य का नाम था। हालांकि भट्टाचार्य ने यह पद स्वीकार करने से मना कर दिया था जिसके बाद अनुराधा लोहिया को प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया था। 
उसके बाद ही राजनीतिक गलियारे में चर्चा होने लगी थी की अनुराधा लोहिया एवं उनके पति अरुण लोहिया का तृणमूल सुप्रीमो से करीबी संबंध होने की वजह से ही उन्हें प्रेसिडेंसी का कुलपति बनाया गया है। इस बीच आयकर की छापेमारी ने एक बार फिर उनका नाम विवादों से जोड़ दिया है। दरअसल वे जबसे प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय की वीसी बनी है उसके बाद तमाम तरह के मामलों में उनका नाम जुड़ता रहा है। हिन्दी भाषी शिक्षकों को कथित तौर पर छात्रों की नाराजगी का हवाला देकर सस्पेंड करने का मामला हो या छात्रों के आंदोलन में राज्य सरकार के फैसलों को थोपने का, उनका नाम हमेशा ही विवादों में जुड़ता रहा। ऐसे में आयकर विभाग का छापा एक बार फिर शिक्षण के साथ-साथ राजनीतिक गलियारे में भी चर्चा छोड़ गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS