ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
स्वतंत्रता दिवस पर सभी ने लिया भारत नवनिर्माण का संकल्प
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 3:28:55 PM
स्वतंत्रता दिवस पर सभी ने लिया भारत नवनिर्माण का संकल्प

देहरादून, (हि.स.)। देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्यभर में जिला प्रभारी मंत्री एवं जिलाधिकारी द्वारा ध्वाजारोहण कर सभी को भारत नवनिर्माण का संकल्प दिलाया।
जनपद अल्मोड़ा में केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा एवं उपाध्यक्ष विधानसभा रघुनाथ सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से स्थानीय स्टेडियम में ध्वजारोहण किया। कपड़ा राज्य मंत्री ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा में जोड़ते हुए नए भारत का संकल्प लेकर आज हम सभी को यह शपथ लेनी होगी।
उधमसिंह नगर में पुलिस लाइन में जनपद के प्रभारी मंत्री/प्रदेश के वित्त, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री प्रकाश पंत द्वारा झण्डारोहण किया गया। उन्होंने कहा कि आज जिन क्रांतिकारी वीरों की बदौलत हमें स्वतंत्रता मिली है, उनको याद करते हुए उनके दिखाये रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए देश व प्रदेश को प्रगति के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। आज हमारी लड़ाई 'गरीबी मुक्त भारत' बनाना है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड आंदोलनकारियों ने जिन सपनों के लिए प्रदेश को अलग बनाया है, उनके सपने साकार बनाये जायेंगे। इस कार्य के लिए सभी को अपना सहयोग देना होगा। पुलिस लाइन में श्री पंत द्वारा आम का वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण किया गया।
टिहरी में शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय द्वारा प्रताप राजकीय इंटर काॅलेज बौराड़ी में ध्वजारोहण किया गया। शिक्षा मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए नये भारत का संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक विद्यालय में बुक बैंक खोलने जा रही हैं, ताकि गरीब तबके के विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने में कोई समस्या न आए।
जिला पिथौरागढ़ में जिला कार्यालय परिसर में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के कृषि एवं उद्यान मंत्री एवं जनपद पिथौरागढ़ के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा ध्वजारोहरण किया गया साथ ही उनके द्वारा उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों संभ्रांत नागरिकों को नए भारत का संकल्प की प्रतिज्ञा दिलाई गई। उन्होंने कहा कि हमें देश की स्वतंत्रता के लिए दी गई कुर्बानी को हमेशा याद करना होगा।
जनपद नैनीताल में जिला कार्यालय में प्रभारी मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत द्वारा झण्डारोहण किया गया। जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए हरक सिंह रावत ने कहा कि स्वंतत्रता दिवस पर हम सब गौरवान्वित हैं। उन्होंने स्वंतत्रता संग्राम सेनानीयों को नमन करते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं जो आजाद हिन्दुस्तान में सांस ले रहे हैं। हमें स्वंतत्रता को अक्षुण्ण बनाने में अपना पूर्ण योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि हमें शपथ लेनी होगी कि हम भ्रष्टाचार, जातिवाद, साम्प्रदायवाद से ऊपर उठकर पारदर्शिता से कार्य करेंगे। 
चमोली में विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, मगन लाल शाह एवं विधानसभा सचिव जगदीश चन्द्र ने नवनिर्मित विधानसभा भवन भराड़ीसैंण में ध्वजारोहण किया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल खराब मौसम के कारण भराड़ीसैण विधानसभा नहीं पहुंच सके। उन्होंने दूरभाष पर जनता को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 6 लाभार्थियों को घरेलू गैस कनेक्शन भी वितरित किये गये।
जिलाधिकारी चम्पावत डॉ अहमद इकबाल ने जिला कार्यालय परिसर में झंडारोहण कर 71वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए नये भारत का संकल्प दोहराया। स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय तथा विकास भवन परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि आज विकास के व्यापक आयाम हैं और उन्हें लोगों तक पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि कथनी और करनी में विरोधाभास न हो और अपनी कमियों को दूर करके ही संकल्प से सिद्धि प्राप्त की जा सकती है।
रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 39 लोगों को स्वच्छ घर और स्वच्छ गौशाला के लिए पुरस्कृत किया, जबकि उत्कृष्ट कार्य करने वाले 122 अधिकारी/कर्मचारियों को जिलाधिकारी पदक से नवाजा गया।
वहीं पौड़ी में आयुक्त दिलीप जावलकर द्वारा आयुक्त कार्यालय में एवं जिलाधिकारी पौड़ी सुशील कुमार द्वारा जिला कार्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया। जिलाधिकारी ने देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले अमर शहीदों को स्मरण करते हुए ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक को देश के विकास में अपनी भूमिका निभाने का संकल्प लेने का आह्वान किया।
उधर, उत्तरकाशी में जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जिला कार्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया। उनके द्वारा उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों संभ्रांत नागरिकों को नए भारत का संकल्प की प्रतिज्ञा दिलाई गई।
हरिद्वार में जिलाधिकारी दीपक रावत द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर रोशनाबाद में ध्वजारोहण किया गया। उन्होंने सभी को भारत नवनिर्माण का संकल्प दिलाया। उनके द्वारा उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों एवं संभ्रांत नागरिकों को नए भारत का संकल्प की प्रतिज्ञा दिलाई। जिलाधिकारी ने कांवड़ मेला सकुशल सम्पन्न कराने तथा आपदा राहत कार्यों एवं मनरेगा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
बागेश्वर में जिलाधिकारी रंजना द्वारा जिलाधिकारी परिसर में ध्वजारोहण किया गया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए नये भारत का संकल्प दोहराया। इसके पश्चात जिलाधिकारी रंजना द्वारा नुमाईखेत मैदान में सामूहिक रूप से ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर उनके द्वारा पुलिस लाईन में वृक्षारोपण भी किया गया।
देहरादून सूचना भवन रिंग रोड में सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अपर निदेशक डाॅ. अनिल चन्दोला द्वारा ध्वाजारोहण किया गया। 
इस अवसर पर संयुक्त निदेशक राजेश कुमार, आशीष कुमार त्रिपाठी, उप निदेशक के.एस.चैहान सहित विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS