ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
स्मार्ट कार्ड में एमएसटी बनाने के लिए जल्द जारी होगा ई-टेंडर
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 2:58:52 PM
स्मार्ट कार्ड में एमएसटी बनाने के लिए जल्द जारी होगा ई-टेंडर

लखनऊ, (हि.स.)। सिटी बस में प्रतिदिन सफर करने वाले यात्रियों को स्मार्ट कार्ड में एमएसटी के लिए अभी और इंतजार करना होगा, क्योंकि स्मार्ड कार्ड में एमएसटी बनाने वाली कंपनी ने तकनीकी कारणों से इसे बनाने से इंकार कर दिया है। सिटी परिवहन विभाग जल्द ही स्मार्ट कार्ड में एमएसटी बनाने के लिए ई-टेंडर जारी करेगा। 
सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक ए. रहमान ने बताया कि सिटी बसों में यात्रियों को अभी स्मार्ट कार्ड में एमएसटी से सफर करने की सुविधा नहीं मिल पाएगी, क्योंकि जिस कंपनी से स्मार्ट कार्ड में एमएसटी तैयार किए जाने की बात हुई थी, उसने फिलहाल तकनीकी कारणों से स्मार्ट कार्ड में एमएसटी तैयार करने से इंकार कर दिया है। स्मार्ट कार्ड में एमएसटी बनाने के लिए अब जल्द ही ई-टेंडर जारी किया जाएगा। इसलिए वर्तमान में एमएसटी धारक यात्रियों को जो कागज की एमएसटी जारी की जा रही है उसी से अभी सफर करना होगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में सिटी बस से रोजाना 18 से 20 हजार यात्री कागज के बने एमएसटी कार्ड लेकर सफर कर रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा स्कूली छात्र-छात्राएं हैं जो एमएसटी लेकर सफर करते हैं। 
रहमान ने बताया कि चेकिंग के दौरान कागज की बनी एमएसटी को स्कैन करके फर्जी एमएसटी बनाकर यात्री सफर करते हुए पकड़े जा रहे हैं। इसलिए जल्द से जल्द स्मार्ट कार्ड में एमएसटी की सुविधा देने की तैयारी की जा रही है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS