ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अखण्ड भारत की आकृति बनाकर भारतमाता की आरती उतारी
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2017 11:22:00 AM
अखण्ड भारत की आकृति बनाकर भारतमाता की आरती उतारी

बैतूल, (हि.स.)। स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भारतभारती आवासीय विद्यालय जामठी, बैतूल के छात्रों ने अखण्ड भारत की आकृति बनाकर भारतमाता की आरती उतारी।
इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए भारत भारती विद्यालय के सचिव मोहन नागर ने कहा कि अखण्ड भारत का स्मरण और संकल्प जरूरी है। जब किसी ने सोचा नहीं था कि भारत खण्डित हो जायेगा और 1947 में हो गया। आज तो हम भारत को अखण्ड करने का संकल्प ले रहे हैं। तो तय मानिए यह होकर रहेगा, कैसे होगा? कब होगा? निश्चित कहना कठिन हैं, लेकिन महर्षि अरविन्द और गुरूजी गोलवलकर की भविष्यवाणी साकार होगी कि भारत को अखण्ड होना ही होगा, क्योंकि विभाजन अप्राकृतिक है। 
इसलिए आजादी के बाद भी देश के नेतृत्व ने हमारे राष्ट्रगान में पंजाब, सिंध और बंग को हटाया नहीं, जबकि सिंध हमारे पास नहीं हैं तथा पंजाब और बंग भी खण्डित हैं। इसलिए यह हर शिक्षक का कर्तव्य बनता है कि वह अपने विद्यार्थियों को पंजाब, सिंध और बंग के बारे में बताएं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS