ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश की जेलों से स्वतंत्र हुए 70 कैदी
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2017 10:01:51 AM
स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश की जेलों से स्वतंत्र हुए 70 कैदी

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद 70 कैदियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन स्वतंत्र कर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार स्वतंत्रता दिवस की 70 वीं वर्षगांठ पर इन सभी कैदियों के रिहाई के निर्देश ​दिए गये। 

स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश की जेलों में जेल अधीक्षकों व जेल अधिकारियों द्वारा ध्वजारोहण हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अलग-अलग स्थानों से 70 कैदियों की रिहाई की कार्रवाई पर मोहर लगी। विभिन्न परिक्षेत्रों में बरेली परिक्षेत्र से 14 कैदी, आगरा परिक्षेत्र से 15 कैदी, मेरठ परिक्षेत्र से 03 कैदी, लखनऊ परिक्षेत्र से 11 कैदी, गोरखपुर व फैजाबाद परिक्षेत्र से 03 कैदियों, वाराणसी परिक्षेत्र से 10 कैदियों केन्द्रीय कारागार नैनी, इलाहाबाद से 07 कैदी एवं कानपुर परिक्षेत्र के जेंलों में सजा काट रहे 07 कैदी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा हुए। 

बता दें कि प्रदेश के विभिन्न ​जेलों में निरुद्ध रिहा किये जाने वाले 70 बंदियों में से आजीवन कारावास की सजा पाये हुए पांच सिद्धदोष बंदी है तथा 65 ऐसे बंदी है जो कि न्यायालय द्वारा निर्धारित सजा की अवधि पूर्ण कर चुके है, किन्तु जुर्माने की राशि जमा न कर पाने के कारण अतिरिक्त सजा भोग रहे है।

प्रमुख सचिव गृह एवं कारागार अरविन्द कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर 70 कैदियों को जेलों से निरुद्ध रिहा किया जा रहा है। यह सुखद पल है और कैदियों के परिवार वालों के लिए बेहद खुशी की घड़ी हैन्होंने बताया कि इसमें से कुछ कैदियों को छोड़ने की कार्रवाई पूरी हो रही है। जेल की कार्रवाई पूरी होते ही उन्हें भी छोड़ दिया जाएगा। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS