ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
महाराष्ट्र में आंदोलन कर रहे सैकड़ों किसान गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 3:15:29 PM
महाराष्ट्र में आंदोलन कर रहे सैकड़ों किसान गिरफ्तार

मुंबई, (हिस)। महाराष्ट्र में किसानों ने कर्ज माफी के मुद्दे पर कई जिलों में चक्का जाम आंदोलन करना शुरू कर दिया है। कोल्हापुर में पुलिस ने चक्का जाम कर रहे सैकड़ों किसानों को गिरफ्तार कर लिया है। यहां स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। सोमवार को अहमदनगर, परभणी, आकोला, नासिक, अमरावती आदि जिलों में भी किसानों का चक्का जाम आंदोलन जारी है। 
राज्य सरकार की ओर से घोषित की गई कर्ज माफी किसानों की दिशा-निर्देश समिति को मान्य नहीं है। इसलिए किसानों की दिशा-निर्देश समिति ने 14 अगस्त को राज्यव्यापी चक्का जाम आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इसके तहत सोमवार को कोल्हापुर में किसानों के आंदोलन से महामार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। 
स्थानीय पुलिस के बार-बार चेतावनी देने पर भी आंदोलनकारियों ने अपना आंदोलन जारी रखा था। इससे यहां पुलिस ने सैकड़ों आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। सांसदा राजू शेट्टी ने कहा कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में किसी भी जिले में पालकमंत्री को ध्वजारोहण नहीं करने देंगे। हर जिले में पालकमंत्रियों की जगह किसान झंडा फहराने वाले हैं। इस बीच आंदोलन कर रहे किसानों ने राज्य सरकार से एकमुश्त कर्ज माफी किए जाने की मांग की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS