ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने से तबाही, सेना के सात जवान समेत 11 लोग लापता
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 12:33:54 PM
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने से तबाही, सेना के सात जवान समेत 11 लोग लापता

पिथौरागढ़, (हि.स.)। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के तहसील धारचूला में कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में बादल फटने से मालपा नाला उफान पर है। 
नाले के किनारे स्थित तीन होटल भी बह गए हैं। होटलों में कितने लोग थे ये पता नहीं चल पाया है। वहीं तीन लोगों के शव मिले हैं और दो पुलिस जवान घायल हुए हैं। सेना के सात जवान समेत कुल 11 लोग लापता बताए जा रहे हैं। तहसील मुख्यालय से एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व दल पुलिस मालपा को रवाना हो चुकी है।
मालपा भारत नेपाल सीमा पर मालपा नाले के किनारे है जिससे मात्र 50 मीटर दूर काली नदी बहती है। मालपा में बीती रात की घटना में तीन शव निकाले गए हैं, शव सेना के जवानों के हैं ये नहीं पता चल सका है। एक महिला का शव काली नदी पार नेपाल में नजर आया है। 
धारचूला क्षेत्र में हुई दैवीय आपदा की घटना के अंतर्गत जिलाधिकारी द्वारा घटना स्थल पर तुरंत राहत बचाव व अन्य कार्य किए जाने के निर्देशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही एस.एस.बी, आई.टी.बी.पी आदि की टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं। 
क्षेत्र में लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण काली नदी का जल स्तर बढ़ गया है जिसके चलते नदी के नजदीक रह रहे लोगों को प्रशाशन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा आई.आर. एस प्रणाली के अंतर्गत कार्यरत सभी अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं तथा राहत एवं बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर करने के निर्देश दिए गए हैं।
घटना में चार दुकानें टूटने की सूचना है, इसके अतिरिक्त स्थानीय लोगों के 16 खच्चर भी लापता बताए जा रहे हैं। अभी तक रेस्क्यू अभियान के द्वारा मांगती नाला से एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव एस.एस.बी द्वारा निकाला गया है। राहत और बचाव का कार्य जारी हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS