ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
यूएपीएमटी के लिए शुरू हुआ काउंटडाउन, आवेदन को सिर्फ तीन दिन
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 9:55:31 AM
यूएपीएमटी के लिए शुरू हुआ काउंटडाउन, आवेदन को सिर्फ तीन दिन

देहरादून, (हि.स.)। अगर आप आयुष क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखते है। और अभी तक यूएपीएमटी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है। तो जल्दी कीजिए। आपके पास केवल तीन दिन ही शेष है। 16 अगस्त को यूएपीएमटी के आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। प्रवेश परीक्षा तीन सितम्बर को आयोजित होगी।
प्रदेश के सरकारी व निजी कॉलेजों में बीएएमएस, बीएचएमएस व बीयूएमएस की राज्य कोटे की सीटों पर दाखिले के लिए आयुष प्री-मेडिकल टेस्ट (यूएपीएमटी) आयोजित किया जाना है। प्रवेश परीक्षा तीन सितम्बर को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी।अब आवेदन के लिए केवल तीन दिन बाकी है। इसके बाद आवेदकों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा। 
विवि के कुलसचिव प्रो. अनूप गक्खड़ ने बताया कि यूएपीएमटी के लिए 15 जुलाई से 16 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इस साल केवल ऑनलाइन आवेदन का ही विकल्प रखा गया है। आवेदकों को प्रवेश पत्र भी ऑनलाइन डाउनलोड किए जा सकेंगे। परीक्षा के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आवेदक वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं। 
विशेषज्ञ विपिन बलूनी ने बताया कि इस साल आयुष मंत्रालय ने दाखिले नीट के माध्यम से करने का आदेश दिया था। बाद में इसमें राज्यों को एक साल की रियायत दे दी गई। इसके अलावा निजी व सरकारी कॉलेजों की संयुक्त परीक्षा व काउंसिलिंग पर भी बात फंसी रही। 
इसी कारण देरी होती चली गई। यही कारण रहा कि यूएपीएमटी के लिए आवेदन प्रक्रिया भी देरी से शुरू की गई। उन्होंने बताया कि निजी कॉलेज मैनेजमेंट कोटे की सीटों के लिए दस सितम्बर को अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी। सरकारी सीटों पर दाखिले के आवेदकों के पास केवल तीन ही दिन बाकी है। आवेदक www.uau.ac.in पर लॉगइन कर आवेदन कर सकते हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS