राज्य
एलजी ने दिये महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क का जीर्णोद्धार करने के निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 3:37:23 PM
एलजी ने दिये महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क का जीर्णोद्धार करने के निर्देश

नई दिल्ली, (हि.स.)। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने महरौली स्थित आर्कियोलॉजिकल पार्क के स्मारकों का जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने इसके लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) सहित सभी स्टेक​होल्डर्स एजेंसियों को आगामी अक्टूबर तक एक विस्तृत कार्ययोजना बनाने को कहा है जिसमें स्टेक होल्डर्स सहित इस काम से जुड़े विशेषज्ञों की सलाह भी शामिल हो। 

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार को डीडीए अधिकारियों के साथ महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पार्क में स्थित सभी स्मारकों का बारीकी से निरीक्षण करके अधिकारियों को इनके जीर्णोद्धार के लिए ऐसी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये जिसमें स्मारकों के सौंदर्य एवं वर्तमान ढांचे के साथ छेड़छाड़ किये बिना ही इनकी पुरानी गरिमा लौटायी जा सके। 

उपराज्यपाल ने अधिकारियों को यहां आये दर्शकों एवं अन्य लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये। इस दौरान लोगों ने एलजी से पार्क के भीतर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत की जिस पर उपराज्यपाल ने अधिकारियों को अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS