ब्रेकिंग न्यूज़
मुजफ्फरपुर से रक्सौल व नरकटियागंज तक रेल परिचालन शुरू, 7 दिनों बाद सभी गाड़ियां होंगी रेगुलर.कोई भारत की तरफ आँख भी नहीं उठा सकता, हमारे पास विश्व के सबसे बहादुर सैनिक : राजनाथ सिंह.डोकलाम विवाद का सकारात्मक हल निकलेगा: राजनाथ सिंहश्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछे
राज्य
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल चौकस
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 3:05:21 PM
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल चौकस

जम्मू, (हिस)। जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर उल्लंघन व घुसपैठ की बढ़ती कोशिशों के चलते इस बार हीरानगर व सांबा अंतर्राष्टीय सीमा पर सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गये हैं। स्वतंत्रता दिवस को मद्देनज़र रखते हुए सुरक्षा बलों ने पहले से ही इंतजाम कर लिए हैं ताकि आतंकी घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके। 

अंतर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठियों पर स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप यानी एसओजी को नजर रखने का दायित्व सौंपा गया है। ट्रांसबार्डर तस्कर व अंडरग्राउंड वर्कर सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं और उन पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। दरअसल लगातार सीजफायर उल्लघंन व घुसपैठ की कोशिशों के चलते सीमा पर विशेष रणनीति के तहत सुरक्षा इंतजाम किए गये हैं। 

वास्तव में हीरानगर सेक्टर और कठुआ शहर के कालीबाड़ी क्षेत्र में सीमापार से घुसपैठ करके आतंकी कई बार आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। सीमा के निकट सेना का एक शिविर भी स्थापित किया गया है। सीमांत गांवों की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर कड़ी नजर रखी गई है। हर आने-जाने वाले वाहनों के बाकायदा नंबर नोट किए जा रहे हैं। पुलिस ने कई संभावित घुसपैठ के रास्तों पर स्थायी टेंट लगा रखे हैं और एसओजी के जवान संभावित मार्गों पर पैनी नज़र रखे हुए हैैं। 

वहीं एसएसपी कठुआ सुलेमान चौधरी का कहना है कि पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं। सीमांत चौकियों के अलावा हीरानगर व राजबाग पुलिस थानों में नफरी भी बढ़ा दी है और दिन-रात पुलिस पैट्रोलिंग कर रही है ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोई खलल न पड़े।

 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS