ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
विदेशी ताकतों से प्रेरित और पोषित है मेधा पाटकर का आंदोलन : पवैया
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 10:04:04 AM
विदेशी ताकतों से प्रेरित और पोषित है मेधा पाटकर का आंदोलन : पवैया

गुना, (हि.स.)। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सरदार सरोवर बांध को लेकर मेधा पाटकर द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को विदेशी ताकतों से प्रेरित और पोषित बताया है। पवैया का कहना है कि इस बात की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए कि आंदोलन के पीछे कौन लोग हैं? प्रभारी मंत्री सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। 
इस दौरान उप राष्ट्रपति रहते हामिद अंसारी के बयान देश में मुस्लिम असुरक्षा का सामना कर रहे है को श्री पवैया ने देश के सद्भाव में जहर घोलने वाला बताया। प्रभारी मंत्री का कहना रहा कि हामिद अंसारी जैसे मुसलमानों के कारण ही देश का बड़ा तबका मुख्य धारा से नहीं जुड़ पा रहा है। पत्रकार वार्ता के बाद अपने दौरे के दूसरे दिन प्रभारी मंत्री ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। 
बयान से अंसारी ने बौना किया अपना कद
हामिद अंसारी के बयान को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि अपनी विदाई की बेला में जहर उगलने जैसा बयान देकर अंसारी ने अपना कद बौना कर लिया है। उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि वह खुद को हिन्दुस्तानी समझने से पहले मुसलमान समझते है। पवैया ने कहा कि फकरुद्दीन अली अहमद, हिदायत उल्लाह, जाकिर हुसैन, डॉ. अब्दुल्ल कलाम आजाद देश के सर्वोच्च संवैधानिक पदों पर रहे है। जो यह बताता है कि भारत में नस्ल और धर्म के आधार पर भेद नहीं होता, बल्कि योग्यता को प्राथमिकता दी जाती है। 
प्रभारी मंत्री ने कहा कि जहर उगलने से पहले अंसारी को पड़ोसी देश की ओर देखा लेना चाहिए था। जहां किसी हिन्दू का महत्वपूर्ण पद पर पहुंचना महज एक सपना ही है। पवैया के अनुसार हामिद अंसारी के बयान ने उनकी मानसिकता को प्रदर्शित किया है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS