ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तेल टैंकर-कार भिड़ंत में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की दर्दनाक मौत
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 3:22:51 PM
तेल टैंकर-कार भिड़ंत में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की दर्दनाक मौत

जोधपुर, (हि.स.)। जोधपुर-बालेसर रोड पर गुरुवार देर रात आगोलाई के पास एक तेल टैंकर और कार की आमने-सामने की भिड़ंत में कार में सवार एक ही परिवार के पांच सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना के वक्त दोनों वाहनों की गति तेज होने के कारण कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और टैंकर पलटी खा गया। दुर्घटना की सूचना मिलने पर झंवर और बालेसर पुलिस मौके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त कार में फंसे शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम और अग्रिम कार्यवाही के लिये एमडीएमएच की मोर्चरी में रखवाया।
पुलिस ने बताया कि मध्यप्रदेश से बाबा रामदेव के दर्शन करने जा रहे एक ही परिवार की कार बालेसर थाना क्षेत्र के आगोलाई गांव के पास सामने से आ रहे तेल टैंकर से टकराय गई। कार के टैंकर के नीचे जा घुसने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में कार में सवार पांचों यात्रियों जिसमें एक पुरूष, दो महिलाएं और बच्चे खत्म हो गये। चार घंटे की मशक्कत के बाद मृतकों के शव को बाहर निकाला जा सका। 
प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के इंदोर निवासी कृष्णगोपाल जोशी अपने परिवार के साथ बाबा रामदेव के दर्शन करने के लिये रामदेवरा जा रहे थे। कल देर रात पौने तीन बजे के करीब आगोलाई के पास सीधी सडक़ पर तेल के टैंकर से उनकी कार टकरा गई। कार स्वयं कृष्णगोपाल चला रहे थे और कार में उनकी पत्नी सोनम, मां रत्ना और पुत्री भव्य और पुत्र महक की मौत हो गई।
शव क्षत विक्षत हालत में मिले
यह दुर्घटना इतनी भयानक थी कि सभी मृतकों के हाथ पैर तक बिखर गए थे जिसके चलते किसका हाथ है और किसका पैर इसकी शिनाख्त भी संभव नहीं हो सकी। कार और मृतकों के पास मिले दस्तावेजों और मोबाइल फोन से रिश्तेदारों को सूचित किया गया। जहां से मृतकों के परिजन रवाना हुए है, जो आज दोपहर बाद तक जोधपुर पहुंचेंगे और उसके बाद पुलिस अग्रिम कार्यवाही करेगी।
रामदेवरा जातरूओं के लिए सडक़ें बनी हादसे का सबब 
सनद रहे कि जोधपुर में आए दिन कोई न कोई बड़ा हादसा दहला कर रख देता है। वहीं अब जब बाबा रामदेव के जातरुओं के आने का क्रम शुरू हो गया है तो सडक़ों पर पैदल, मोटरसाइकिल और अन्य वाहनों से यहां पहुंचने वाले भक्तों की संख्या में भी दिनोंदिन इजाफा होने लगा है। सडक़ पर बेतरतीब तरीके से चल रहे वाहन इन जातरुओं के लिए मौत का सबब बनने लगे हैं। ऐसा ही हादसे की साक्षी बनी गुरुवार की रात।
 
श्रावण माह लगते ही जोधपुर स्थित मसूरिया पहाड़ी व जैसलमेर के रामदेवरा स्थित रुणेचा धाम में बाबा के भक्तों का सैलाब उमड़ता है। जोधपुर के मसूरिया पहाड़ी स्थित बाबा के गुरु बालीनाथ की समाधि व तपोस्थल होने के कारण बाबा के श्रद्धालु यहां अवश्य आते हैं। वहीं जैसलमेर के रामदेवरा स्थित रुणेचा धाम में बाबा की समाधि होने के कारण लोग जोधपुर में दर्शन कर जैसलमेर रवाना होते हैं। यहां बाबा के भक्तों के आने जाने का क्रम जोरों पर है। प्रशासन की ओर से जातरुओं की सुरक्षा को लेकर खासे इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं इस प्रकार के हादसों के प्रति अधिक सांवचेती बरतने के लिए भी प्रयास जोरों पर हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS