ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
डीएलएड में एक लाख 81 हजार अभ्यर्थियों ने कराया पंजीकरण
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2017 12:48:20 PM
डीएलएड में एक लाख 81 हजार अभ्यर्थियों ने कराया पंजीकरण

इलाहाबाद, (हि.स.)। डीएलएड में आवेदन के अंतिम दिन गुरुवार की देर रात तक एक लाख 81 हजार 310 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। जबकि ऑनलाइन आवेदन और शुल्क का समय अभी बाकी है।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि शासन डीएलएड सत्र 2016 को शून्य घोषित कर चुका है और यह कदम शिक्षक बनने के प्रशिक्षण कार्यक्रम को नियमित करने के तहत उठाया गया है। उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार दो अगस्त से केवल वही अभ्यर्थी आवेदन किए जिनकी उम्र एक जुलाई 2017 को 18 वर्ष पूरी हुई है। आवेदन शुल्क के बारे में बताया कि 14 अगस्त तक ऑनलाइन जमा होगा और आवेदन का प्रिंट 16 अगस्त को शाम तक निकाल सकते हैं। 
सचिव ने आगे बताया कि गुरुवार तक लगभग 62 हजार साठ अभ्यर्थियों ने शुल्क के साथ आवेदन कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 18 से 21 अगस्त तक होंगे। यह सारी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद काउंसलिंग कराकर प्रवेश दिए जाएंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS