ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा मुख्यालय के बाहर बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 4:58:15 PM
भाजपा मुख्यालय के बाहर बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

लखनऊ, (हि.स.)। प्रदेश के कोने कोने से लखनऊ में जुटे टीईटी अभ्यर्थियों ने गुरूवार को विधानसभा मार्ग पर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने भाजपा मुख्यालय का घेराव करने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए उन्हें वहां से हटाया। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाने के लिए एक बार फिर से बीएड टीईटी 2011 लखनऊ के जीपीओ पार्क में जुटे। सुबह से दोपहर तक अपनी नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे अ​भ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा और वे हजरतगंज चौराहे पर निकल आए। जिससे शहर के मुख्य चौराहे को आने जाने वाले वालों को पुलिस ने चौराहे के चारों ओर ही रोक दिया। 
अभ्यर्थियों ने मांगों के साथ सड़क प्रदर्शन किया तो क्षेत्राधिकारी हजरतगंज सहित मय पुलिस ने वापस जीपीओ पार्क में जाने के निर्देश दिये। पार्क की ओर बढ़े सौ की संख्या में अभ्यार्थी आगे निकल गये और भाजपा मुख्यालय का घेराव कर दिया। इसी बीच वहां मेन गेट को श्रति पहुंचाने का प्रयास किया गया। तब पुलिस ने लाठियां भां​जनी शुरू कर दी। इस दौरान आधा दर्जन अभ्यार्थी गिर पड़े तो कुछ को लाठी लगने से चोंटे आयी। दोपहर बाद झमाझम बारिश के कारण प्रदर्शनकारी बीएड टीईटी अभ्यार्थी 2011 अपनी मांगों को लेकर फिर से लखनऊ आने की बात करते हुए लौट गए। 
बताया जा रहा है कि 25 जुलाई 2017 को सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के अनुसार प्राथमिक विद्यालयों में पात्र अभ्या‌र्थियों को वैकेंसी निकालकर नियुक्ति देने के निर्देश दिए गये। लगभग 75 हजार की संख्या में टीईटी पास अभ्यर्थी अभी बेरोजगार घूम रहे हैं, जिन्होंने एक संगठन बनाकर प्रदर्शन व धरना की राह पकड़ ली है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS