ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
हरियाणा के साथ स्वीट्जरलैंड ने विभिन्न क्षेत्रों में सहभागिता करने की जताई इच्छा
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 4:34:23 PM
हरियाणा के साथ स्वीट्जरलैंड ने विभिन्न क्षेत्रों में सहभागिता करने की जताई इच्छा

चंडीगढ़, (हि.स.)। हरियाणा के साथ स्वीट्जरलैंड ने 5 विभिन्न क्षेत्रों में सहभागिता करने की इच्छा जताई है। गुरुवार को शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा के कार्यालय में स्वीट्जरलैंड के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री व कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ से मुलाकात की। 

स्वीट्जरलैंड के प्रतिनिधिमंडल में ब्रूनो सौटर, डिप्टी मिनिस्टर फोर इकॉनोमिक अफेयर्स एंड लेबर, मारकूस टरेबर, डिप्टी मिनिस्टर फोर ट्रैफिक, श्रीमती कोरीन्नी वियर, फोरेन अफेयर्स डायरेक्टर, इंडो-स्वीस रिप्रेजेंटेटिव, सरीनी, चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर ऑफ फेजलेट्ट टेक्नोलॉजीज शामिल थे। 

प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात के बाद पर्यटन मंत्री राम बिलास शर्मा ने बताया कि स्वीट्जरलैंड के प्रतिनिधियों के साथ सौहार्दपूर्ण एवं सकारात्मक वार्ता हुई है। उन्होंने हरियाणा के साथ पर्यटन, उच्चतर व तकनीकी शिक्षा, कृषि, खेल, परिवहन जैसे क्षेत्रों में सहभागिता के साथ कार्य करने की इच्छा जताई है। 

शर्मा ने बताया कि हरियाणा की ओर से स्वीट्जरलैंड को आगामी एक फरवरी 2018 से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला में पार्टनर देश के रूप में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि यह हस्तशिल्प मेला अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हस्तशिल्पियों को अपने हूनर का प्रदर्शन करने का अवसर देता है।

उन्होंने बताया कि स्वीट्जरलैंड को हरियाणा से जहां बाक्सिंग व योगा के क्षेत्र में प्रशिक्षण व अनुभव सांझा करने बारे बातचीत हुई वहीं स्वीट्जरलैंड की गायों की नस्ल के आदान-प्रदान पर भी दोनों राज्यों ने रुचि दिखाई। उन्होंने बताया कि पानीपत स्थित होटल प्रबंधन संस्थान के विद्यार्थियों को स्वीट्जरलैंड में प्रशिक्षण देने के बारे में कदम आगे बढ़ाया जाएगा। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS