ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अगस्त क्रांति पर भाजपाइयों ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का लिया संकल्प
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 10:21:50 AM
अगस्त क्रांति पर भाजपाइयों ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का लिया संकल्प

कानपुर, (हि.स.)। समाजवादी पार्टी जहां अगस्त क्रांति पर भाजपा मुक्त भारत बनाने की मुहिम शुरू की तो वहीं भाजपाइयों ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया। कहा गया कि 2022 तक हम भारत वर्ष को स्वच्छ भारत बनायेंगे एवं गौरव मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त सम्प्रदाय मुक्त व जातिवाद मुक्त भारत का निर्माण करेगें।
भारत छोड़ो आन्दोलन की 75वीं वर्षगांठ पर बुधवार को भाजपा कानपुर महानगर उत्तर ने प्रातः नौ बजे मोतीझाल स्थित शहीद स्थल पर कैंडिल जलाकर आजादी की लड़ाई में कुर्बान हुए अमर शहीदों को याद किया एवं एक विचार गोष्ठी आयोजित की। 
विचार गोष्ठी की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने की एवं संचालन जिला महामंत्री सुनील बजाज ने किया। गोष्ठी को सम्बोधित करते हुये सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि 1942 का वह दौर था, जब पूरा विश्व विश्वयुद्ध का दंश झेल रहा था। महात्मा गांँधी ने तत्कालीन समय में महसूस किया कि अंग्रेज भारतवासियों को दासता से मुक्ति नहीं देगें। जिसके चलते महात्मा गाँधी ने बम्बई अधिवेशन आठ अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आन्दोलन की घोषणा की एवं नौ अगस्त 1942 से आन्दोलन का शुभारम्भ किया एवं 15 अगस्त 1947 को भारतवर्ष को पूर्ण आजादी मिली।
मैथानी ने कहा कि भारत छोड़ो आन्दोलन की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम नरेन्द्र मोदी के आहवान पर यह संकल्प लेते है कि 2022 तक हम भारत वर्ष को स्वच्छ भारत बनायेंगे एवं गौरव मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त सम्प्रदाय मुक्त व जातिवाद मुक्त भारत का निर्माण करेगें।
जिसके बाद उपस्थित भाजपाइयों ने भी इस संकल्प को दोहराया। मैथानी ने कहा कि 10 अगस्त से 14 अगस्त तक कानपुर महानगर में सभी महान विभूतियों की प्रतिमाओं को साफ सुथरा करके माल्यार्पण किया जायेगा एवं 15 अगस्त के उपरान्त सभी प्रमुख स्थान पर पत्र पेटियां रखकर भारतवर्ष के नवनिर्माण के लिये जनमानस के सुझाव लिए जाएंगे। कार्यक्रम में पूनम कपूर, सत्येन्द्र नाथ पाण्डेय, रंजीता पाठक, दीपक सिंह, अनिल दीक्षित, जगदीश तिवारी, कमल तिवारी, आशापाल, मुकेश भाटिया, वीरेश त्रिपाठी, रिषी गुप्ता, मंजीत सिंह, सरोज कटियार, नितिन पाल, अनिल सेठ आदि मौजूद रहें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS