ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नौकरी नहीं मिलने पर आत्महत्या मामले का सोशल मीडिया पर विरोध
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 9:51:11 AM
नौकरी नहीं मिलने पर आत्महत्या मामले का सोशल मीडिया पर विरोध

कोलकाता, (हि.स.)। दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर का रहने वाला मेधावी अतनु मिस्त्री का नौकरी न मिलने पर निराश होकर आत्महत्या करने के मामले का सोशल मीडिया पर विरोध हुआ। इस घटना के बाद अतनु के परिवार वालों के साथ होने का दावा उसके दोस्तों ने सोशल मीडिया पर दिया। फेसबुक पर बेकार मेधावी युवकों द्वारा आत्महत्या पर दुःख जताते हुए विरोध किया गया। 

अतनु के स्मरण में 16 अगस्त को सॉल्टलेक करुणामयी के एएससी विभाग ने शोकसभा करने का आह्वान किया है। नौकरी प्रार्थियों को एकाधिक फेसबुक पर शामिल होने का आह्वान करते हुए कहा गया कि सभी को हमारे साथ आने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके लिए कुछ दिनों के लिए हम सभी अपने प्रोफाइल को बदल डालें अपने फोटो के बदले अतनु की फोटो क्या नहीं लगा सकते? हो सकता है कि इससे अतनु की आत्मा को शान्ति मिले। यदि कोई भूल हो तो माफ कीजिएगा।

लम्बे अरसे से नौकरी के लिए परीक्षा दे रहे मेधावी युवक अतनु को स्नात्तकोत्तर, बीएड पास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही थी। उसने शिक्षक की नौकरी की परीक्षा भी पास की लेकिन इन्टरव्यू के समय अधिकारी ने एक लाख रुपये की घूस मांगी जो उसके पिता के लिए मुश्किल थी। अन्ततः उसे सफाईवाले के पद पर नौकरी मिली जो उसके मान-सम्मान के खिलाफ था। वह बुधवार को घर लौटा और पूरे इलाके में दोस्तों को यह खबर दी कि वह इतनी पढ़ाई के बाद ऐसी नौकरी करेगा? फिर उसने बुधवार शाम आत्महत्या कर ली। मेधावी युवक अतनु मिस्त्री के आत्महत्या की घटना वाकई समाज और सरकारी नौकरीधारियों के लिए कई सवाल खड़े करती है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS