ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सीएम का दौरा: शुरू हुई सड़कों की मरम्मत, लोगों ने कहा, काश हर माह आते योगी
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 4:39:46 PM
सीएम का दौरा: शुरू हुई सड़कों की मरम्मत, लोगों ने कहा, काश हर माह आते योगी

गोरखपुर, (हि.स.)। महराजगंज जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के पहली बार आने को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। दूसरी ओर गड्ढों से भरी सड़कों के दिन भी बहुरने लगे हैं। शहर में कलेक्ट्रेट समेत आधा दर्जन सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर है। लोक निर्माण विभाग अभियंताओं की नींद उड़ी है। वे भी विभागीय सड़कों की मरम्मत को अंतिम रूप देने में जुटे हैं।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का फरमान जारी किया था। इस फरमान पर ठीक से अमल हुआ होता तो 15 जून तक सभी मार्ग गड्ढों से मुक्त हो गए होते पर प्रशासन ने मुख्यमंत्री के इस फरमान पर अमल नहीं किया। जब मुख्यमंत्री के जनपद भ्रमण का कार्यक्रम लगा तो प्रशासन को अपनी जिम्मेदारी का ज्ञान हुआ और शहर की सड़कों के साथ गोरखपुर-महराजगंज, महराजगंज-निचलौल, शिकारपुर-घुघली-सिसवा, सक्सेना चौक-डीएम कार्यालय व कलेक्ट्रेट परिसर की गड्ढों से भरी सड़कों के दिन बहुरने लगे। धन की कमी का रोना रोने वाले लोक निर्माण विभाग का खजाना भर गया और हर सड़क की मरम्मत शुरू करा दी गई। दिन-रात लगातार हो रही मरम्मत देख कर आम जनता कहने लगी है कि काश मुख्यमंत्री हर माह जिले में आते तो विकास को गति मिल जाती और जिले का पिछड़ापन दूर हो जाता।

महज दो दिन में चार सड़कों को गड्ढों से मुक्त करा दिया गया, वहीं आधा दर्जन मार्गों को नौ अगस्त की आधी रात तक गड्ढों से मुक्त कराने का संकल्प लेकर कार्य कराया जा रहा है। 

मरम्मत कार्य होने पर पहले जेई तक देखने नहीं जाते थे पर मुख्यमंत्री का कार्यक्रम लगने पर अधिशासी अभियंता भी गुणवत्ता युक्त सड़क बनाने में जोर लगा रहे हैं। इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि सीएम की गाड़ी हिचकोलें न ले, जिससे कुर्सी सलामत रहे। फिलहाल मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर घुघली में आनन-फानन में हेलीपैड बनाया जा रहा है। दलितों की बस्ती में भी साफ-सफाई और सड़क की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर है। 

भाजपा के जिला अध्यक्ष अरूण शुक्ल ने बताया कि जिला मुख्यालय पर विकास कार्यों की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री घुघली में एक प्राइवेट विद्यालय का लोकार्पण करेंगे और उसके बाद चैनपुर गांव में 90 दलितों के साथ सहभोज कार्यक्रम में भाग लेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS