ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मनी लाउंड्रिंग में गिरफ्तार शब्बीर शाह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 4:15:38 PM
मनी लाउंड्रिंग में गिरफ्तार शब्बीर शाह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लाउंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता शब्बीर शाह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 
पिछले 3 अगस्त को कोर्ट ने शब्बीर शाह को छह दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) की रिमांड पर भेजा था। ईडी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की अर्जी देते हुए कहा था कि शब्बीर शाह भारत विरोधी तत्वों के संपर्क में लगातार बने हुए हैं। वे कश्मीर मसले की आड़ में पाकिस्तान, दुबई और इंग्लैंड के आतंकियों के संपर्क में रहते हैं। 
 
शब्बीर शाह ने भी कोर्ट में अर्जी देकर कहा था कि उनके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है और उनकी जान को खतरा है। उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश के तहत आरोप लगाये जा रहे हैं। इस पर ईडी ने कहा था कि शाह जैसे लोग देश को बर्बाद कर रहे हैं। क्या शाह भारत माता की जय बोल सकते हैं। इस पर कोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए कहा था कि कोर्ट को टीवी स्टूडियो में तब्दील नहीं किया जाए। 
 
इसके पहले 2 अगस्त को कोर्ट ने एक दिन की ईडी रिमांड बढ़ाई थी। उसके पहले 26 जुलाई को कोर्ट ने सात दिनों के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। पिछले दो जुलाई को कोर्ट ने शबीर शाह खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। शबीर शाह के खिलाफ टेरर फंडिंग के लिए मनी लाउंड्रिंग का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय की अर्जी पर अतिरिक्त सत्र न्यायालय सिद्धार्थ शर्मा ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।
 
प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी अर्जी में कहा है कि शबीर शाह जांच के लिए तलब किए जाने के बावजूद लगातार उसे नजरअंदाज करता रहा है। विशेष लोक अभियोजक एनके माटा ने कोर्ट को बताया था कि ये मामला 2005 का है जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोहम्मद असलम वानी नामक एक हवाला कारोबारी को गिरफ्तार किया था। वानी के पास से 63 लाख रुपये और बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए थे। इन पैसों में से उसे पचास लाख रुपये शबीर शाह को पहुंचाने थे जबकि दस लाख रुपये जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर अबु बकर को देने थे| बाकी बचे 3 लाख रुपये उसकी कमीशन के थे। वानी ने पुलिस को बताया था कि उसने सवा दो करोड़ रुपये शबीर शाह को पहुंचाए थे। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने वानी और शबीर शाहके खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS