ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्राकृतिक जीवन में प्रवाह के लिए वृक्ष जरूरी : मनोज तिवारी
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 3:30:25 PM
प्राकृतिक जीवन में प्रवाह के लिए वृक्ष जरूरी : मनोज तिवारी

नई दिल्ली, (हि.स.)। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि देश में बढ़ती प्रदूषण की समस्या से तभी निजात मिल सकती है, जब देश का हर नागरिक एक पौधा लगाए और उसका पालन-पोषण करे। प्राकृतिक जीवन में प्रवाह के लिए वृक्ष जरूरी हैं।
महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी में बुधवार को मनोज तिवारी ने पौधरोपण किया। इंस्टीट्यूट के नए सत्र के आगाज के मौके पर बॉलीवुड की जानी-मानी निर्माता निर्देशक दिव्या खोसला कुमार भी छात्रों से रूबरू हुईं। महाराजा अग्रेसन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी के संस्थापक अध्यक्ष डाॅ. नंद किशोर गर्ग और सांसद मनोज तिवारी ने दिव्या खोसला कुमार के साथ पौधारोपण किया। 
इस दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि संस्थान के छात्र हरियाली और खुशहाली का संदेश चारों तरफ फैलाने का काम करें। इससे उनके संस्थान का नाम रोशन होगा। उन्होंने कहा कि छात्र ही प्रदूषण और खराब होते वातावरण के लिए समाज में जागरुकता फैलाने का काम कर सकते हैं। 
वहीं डाॅ. नंद किशोर गर्ग ने कहा कि आज देश में चारों तरफ वातावरण में प्रदूषण की समस्या विकट रूप लेती जा रही है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार के साथ आम आदमी को भी पहल करनी होगी। उन्होंने कहा कि अगर हम जीवन में एक दो बार पेड़ लगा कर उसका सालभर पालन करें तो देश में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली होगी और प्रदूषण जैसी भयावह समस्या दूर होगी।
दिव्या खोसला कुमार ने कहा कि बचपन में स्कूल और कॉलेज में उन्हें पेड़ लगाने और उनक देखभाल करने की सीख दी जाती थी। महाराजा अग्रेसन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलाजी के पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मैं हर साल अपने लगाए गए पेड़ की देखभाल करने इंस्टीट्यूट में आऊंगी। 
इस अवसर पर संस्थान के चैयरमैन प्रेम सागर गोयल ने छात्रों को पार्यावरण को सुधारने के लिए आगे आने का आव्हान किया। कार्यक्रम के दौरान मोहन कुमार गर्ग, विवेक गर्ग सहित संस्थान के तमाम प्राध्यापक और अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS