ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर खुफिया विभाग ने किया अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 12:17:05 PM
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर खुफिया विभाग ने किया अलर्ट

लखनऊ, (हि.स.)। 15 अगस्त गणतंत्र दिवस के मद्दनेजर पूरे प्रदेश में सुरक्षा की दृष्टि से खुफिया विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील जिलों की पुलिस खाका तैयार कर रही है। तो वहीं होटलों व गेस्ट हाउस पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। 
गणतंत्र दिवस से पहले शहर में आतंकवादियों का पकड़ा जाना यह गंभीर विषय है। इससे यह अदांजा लगाया जा सकता है कि आतंकी देश में कोई बड़ी साजिश रच रहे हैं लेकिन उनके मंसूबों पर हर बार एटीएस टीम लगातार पानी फेर रही है। वहीं, गणत्रंत दिवस के अवसर पर खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके बाद हरकत में आई प्रदेश पुलिस और भी सतर्क हो गई। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में अभी से ही गश्त और चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। प्रदेश के प्रमुख जिले लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा और मथुरा को जिलों में एटीएस डेरा डाले हुए है।
प्रत्येक जिले में एटीएस व एसटीएफ अपना काम कर रही है, साथ ही लोकल जांच एजेंसी एलआईयू को भी सक्रिय किया गया है। गणतंत्र दिवस पर किसी भी प्रकार का कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर होगी। 
पुलिस मुख्यालय से भी अभी लिखित आदेश नहीं आया है लेकिन मंगलवार को हुई अपराध बैठक में डीजीपी सुलखान सिंह ने मौखिक रूप से गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चेकिंग अभियान चलाए। साथ ही, शहर के होटल, धर्मशाला, वैंक्वेट हॉल पर निरीक्षण करें, ठहरने वाले अतिथियों की सूची थाना पुलिस के पास उपलब्ध रहें। 
प्रत्येक जिले के चौराहों प्रतिष्ठित इलाकों में पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी फुटेज को एक बार चेक कर लिया जाए। वह चलने चाहिए, ताकि शहर में हो रही हर गतिविधियों की फुटेज कैद हो सके। शहर सीमाओ पर भी चेकिंग के साथ सीसीटीवी कैमरें लगाए। हाईवे पर पुलिस पेट्रोलिंग होती रहें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS