ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
फोर्स की घेराबंदी तोड़ने में नाकाम रहे याकूब, ‘घर के बाहर’ एडीएम को सौंपा ज्ञापन
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 4:30:03 PM
फोर्स की घेराबंदी तोड़ने में नाकाम रहे याकूब, ‘घर के बाहर’ एडीएम को सौंपा ज्ञापन

मेरठ, (हि.स.)। अपने पुत्र फिरोज़ उर्फ भूरा की गिरफ्तारी को लेकर किए जा रहे पुलिस के प्रयासों के विरोध में कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालने के मंसूबों में पूर्व मंत्री हाजी याकूब नाकाम रहे। फोर्स की घेराबंदी के चलते उन्होंने समर्थकों की मौजूदगी में अपने घर से चंद कदम की दूरी पर एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के पुत्र फिरोज उर्फ भूरा का गाड़ी निकालने को लेकर व्यापारी विजय गुप्ता से विवाद हो गया था। फिरोज ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकालकर व्यापारी पर तान दी थी। इस मामले में पुलिस ने व्यापारी विजय गुप्ता की तहरीर पर फिरोज और उसके गनर के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। हालांकि कुछ घंटों बाद ही व्यापारी ने आरोपियों के पक्ष में शपथपत्र दे दिया लेकिन पुलिस ने इस समझौते को मानने से इंकार करते हुए फिरोज की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दीं। इस मामले में याकूब ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालने की चेतावनी दी थी। इस पर प्रशासन ने पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए आरएएफ, पीएसी और कई थानों की फोर्स तैनात कर दी। एसएसपी मंजिल सैनी खुद सुबह से पूरे इलाके में गश्त करती रहीं। 

मंगलवार की सुबह हाजी याकूब ने अपने पुत्र इमरान और समर्थकों के साथ सराय बहलीम स्थित अपने आवास से कलेक्ट्रेट की ओर कूच किया तो घर से चंद कदम की दूरी पर शाहपीर गेट पर पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया। पुलिस की सख्ती देख हाजी याकूब ने एडीएम सिटी मुकेश चंद को अपना ज्ञापन सौंप कर विरोध जताया। एसएसपी मंजिल सैनी ने स्पष्ट किया है कि यदि याकूब कोई समझौता चाहते हैं तो कोर्ट में दाखिल करें, पुलिस अपनी कार्यवाही से पीछे नहीं हटेगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS